दौसा: विद्या भारती का लक्ष्य स्मृति महोत्सव में केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले- कार्यक्रम आज की जरूरत
Advertisement

दौसा: विद्या भारती का लक्ष्य स्मृति महोत्सव में केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले- कार्यक्रम आज की जरूरत

 आज विद्या भारती की पूर्व छात्र परिषद द्वारा लक्ष्य महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां विद्या भारती के हजारों की तादाद में पूर्व छात्र छात्राएं कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रहे तो वहीं सांसद किरोडी लाल मीणा भी साथ रहे.

दौसा: विद्या भारती का लक्ष्य स्मृति महोत्सव में केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले- कार्यक्रम आज की जरूरत

दौसा: आज विद्या भारती की पूर्व छात्र परिषद द्वारा लक्ष्य महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां विद्या भारती के हजारों की तादाद में पूर्व छात्र छात्राएं कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रहे तो वहीं सांसद किरोडी लाल मीणा भी साथ रहे. इस दौरान RSS के प्रांत प्रचारक डॉ शैलेंद्र और विद्या भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉक्टर शिव प्रसाद भी शामिल हुए. साथ ही पूर्व विधायक शंकर लाल शर्मा , राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सैनी, बाबूलाल शर्मा सहित विद्या भारती और आरएसएस के कई पदाधिकारी मौजूद रहे.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विद्या भारती द्वारा आयोजित लक्ष्य महोत्सव कार्यक्रम को आज की जरूरत बताया और कहा जिन संस्कारों के साथ विद्यालय में विद्यार्थियों को अध्ययन करवाया गया उनको पढ़ाया गया उनको शिक्षा दी गई उनके संस्कारों का बीजारोपण किया गया. काल के प्रभाव में शायद वो कहीं धुले दुसरित हो गए होंगे उन सब संस्कारों को पुनर्जीवित करने के लिए पुनः संस्मरण कर वापस जीवन में उतारकर किस तरह से वर्तमान की आवश्यकताओं के अनुरूप समाज में ऐसे लोगों को खड़ा किया जा सकता है. उस दृष्टिकोण से आज का यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें: PHED ने JJM भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी, सांसद के खत के बाद क्या अब ईडी खोलेंगी फाइलें?

पूर्वी राजस्थान में योजना पर बोलने से मंत्री शेखावत का इनकार

इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से पूर्वी राजस्थान की अति महत्वपूर्ण योजना या सिटी को लेकर सवाल किया गया तो वह यह कहते हुए निकल गए कि यह राजनीतिक मंच नहीं है. ऐसे में उन सवालों का अभी कोई जवाब नहीं है. बार-बार शेखावत से बीएसपी को लेकर सवाल पूछे गए, लेकिन वह अपने हाथों से माइक हटाते हुए निकल गए और गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए.

वहीं, हाल ही में जोधपुर में पीसीसी चीफ द्वारा वहां के लोगों से आह्वान किया गया था कि इस बार गजेंद्र सिंह शेखावत जीतकर लोकसभा में नहीं जाने चाहिए इस सवाल पर भी शेखावत ने कोई जवाब नहीं दिया और मीडिया के सवालों से बचते हुए वहां से चले गए.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ERCP योजना पर कही ये बड़ी बात

वहीं, सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा यह एक ऐसा कार्यक्रम था, जिसमें विद्या भारती के पूर्व छात्र छात्राओं के लिए आयोजित किया गया था. ऐसे में यह राजनीतिक मंच नहीं है ऐसे में यहां मैं कोई राजनीतिक बात नहीं करूंगा सिर्फ इतना कहूंगा कि जिन छात्र-छात्राओं को यहां बुलाया गया उनको जो संदेश दिया गया उनका वे अनुसरण करें और समाज को प्रदेश को और देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करें. वहीं, इआरसीपी के सवाल पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा इआरसीपी को लेकर बात राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से करनी पड़ेगी. वह प्रस्ताव बनाकर भेजें मध्य प्रदेश की सहमति और 75% वाटर डिपेंडेबिलिटी भेजे तब जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने के लिए बात की जाएगी ताकि इआरसीपी राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो सके.

पूर्वी राजस्थान की जनता इआरसीपी योजना को लेकर केंद्र और राजस्थान की सरकार से काफी लंबे अरसे से उम्मीद लगाए बैठी है, लेकिन अभी तक इस योजना पर कोई काम नहीं हुआ. ऐसे में जनता में भी निराशा बनी हुई है. आज केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इआरसीपी योजना को लेकर मीडिया से किए गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया ऐसे में पूर्वी राजस्थान की जनता को भी निराशा हाथ लगी. हालांकि सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने यह कहते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का बचाव किया कि इआरसीपी के लिए सीएम अशोक गहलोत से बात करनी पड़ेगी. पहले वह योजना के अनुरूप केंद्र को प्रस्ताव भेजे तब केंद्र सरकार से इस मुद्दे को लेकर बात की जाएगी.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Trending news