महवा में अजमेर-आगरा फोर्ट ट्रेन का ठहराव शुरू, विधायक-सांसद पहुंचे रेलवे स्टेशन
Advertisement

महवा में अजमेर-आगरा फोर्ट ट्रेन का ठहराव शुरू, विधायक-सांसद पहुंचे रेलवे स्टेशन

Dausa News: दौसा जिले के महवा विधानसभा क्षेत्र के मंडावर महुआ रोड रेलवे स्टेशन पर अजमेर आगरा फोर्ट ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया. इस दौरान राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, सांसद जसकोर मीणा, विधायक ओमप्रकाश हुड़ला स्टेशन पर जमा हो गए. 

महवा में अजमेर-आगरा फोर्ट ट्रेन का ठहराव शुरू, विधायक-सांसद पहुंचे रेलवे स्टेशन

Dausa: दौसा जिले के महवा विधानसभा क्षेत्र के मंडावर महुआ रोड रेलवे स्टेशन पर अजमेर आगरा फोर्ट ट्रेन का ठहराव शुरू हो गया. जहां ट्रेन के निर्धारित समय से पहले क्षेत्र के जनप्रतिनिधि राज्य सभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा, सांसद जसकोर मीणा, विधायक ओमप्रकाश हुड़ला और कई जनप्रतिनिधि सहित क्षेत्र के लोग भारी संख्या में स्टेशन पर जमा हो गए.

यह भी पढ़ेंः सनक: पत्नी को दूसरे की बाइक पर जाता देख, पति ने मोटरसाइकिल चालक को मार दी गोली

वहीं, ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब 20 मिनिट लेट पंहुची. कार्यक्रम की सूचना लगते ही जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. सुबह से ही कस्बा पुलिस छावनी में दिखाई देने लगा. कार्यक्रम पूर्ण होने के बाद ही पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. इधर कार्यक्रम के दौरान हजारों की भीड़ जमा रही.

लंबे समय हो रही थी ठहराव की मांग

अजमेर आगरा फोर्ट ट्रेन के ठहराव को लेकर क्षेत्र के लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे. क्योंकि इस ट्रेन से व्यापारी श्याम को जयपुर जाकर सुबह आराम से लौट सकते हैं.  कर्मचारी भी अप डाउन कर सकते हैं. ट्रेन के ठहराव को देखने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं गीत गाते हुए पहुंची. नेताओ के समर्थक अपने अपने नेताओं के जयकारे लगाते देखे गये. इधर स्टेशन पर गाड़ी आते ही लोग गार्ड को माला व साफा पहनाने लगे. जिससे स्टेशन पर माहौल मेले जैसा हो गया. स्टेशन पर नेताओ के समर्थक अपने अपने नेताओं के समर्थन में दूर दूर से पहुंचे. उन्होंने अपने अपने नेताओं के समर्थन में जमकर जयकारे लगाए.

यह भी पढ़ेंः हेलमेट पहन कर हथियारबंद लुटेरों ने SBI में की लूट, काउंटर पर बंदूक तान ले उड़े 3 लाख

नेताओ में श्रेय लेने की मची होड़

ट्रेन को लेकर क्षेत्र के लोग और जनप्रतिनिधि काफी लंबे समय से मांग कर रहे थे. जहां, ट्रेन के ठहराव को लेकर रेल मंत्री, रेल के उच्च अधिकारियों से क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि और लोग मिले और ट्रेन के ठहराव की मांग की. जिस पर रेल प्रसाशन ने अजमेर आगरा फोर्ट को मंडावर महुवा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार 17 नवम्बर से ठहराव के निर्देश दिए. जिस पर गुरुवार को ट्रैन के ठहराव से पहले से ही क्षेत्र के नेताओ में गाड़ी के ठहराव को लेकर होड़ मच गई. और नेताओं के समर्थक अपने अपने नेताओं के द्वारा गाड़ी के ठहराव के दावे करते दिखाई दिए. नेता भी अपने भाषण के दौरान गाड़ी के ठहराव का श्रेय लेते दिखाई दिये.

Reporter- Laxmi Sharma

 

Trending news