सिकराय: हाइवे पर पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध कारोबार का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 1 व्यक्ति को किया डिटेन
Advertisement

सिकराय: हाइवे पर पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध कारोबार का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 1 व्यक्ति को किया डिटेन

Sikrai, Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के NH21 पर पेट्रोलियम पदार्थ मिश्रण के अवैध काले कारोबार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने  मौके से करीब पचास हजार लीटर अवैध रसायन और डीजल से भरे ड्रम जब्त किए हैं और जांच के लिए लेबोटेरी में नमूने भिजवाए है.

 

सिकराय: हाइवे पर पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध कारोबार का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 1 व्यक्ति को किया डिटेन

Sikrai, Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में NH21 पर लंगड़ा बालाजी के समीप पेट्रोलियम पदार्थ मिश्रण का अवैध काला कारोबार उजागर हुआ है. पुलिस ने इस अवैध कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को डिटेन किया, वहीं पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी. प्रकरण को सुनकर उच्च अधिकारी भी हैरान रह गए. 

फिलहाल मौके पर पुलिस प्रशासन और रसद विभाग के अधिकारी कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं. वहीं मौके से करीब पचास हजार लीटर अवैध रसायन और डीजल से भरे ड्रम जब्त किए हैं. वही रसायन किस तरह का है इसकी जांच के लिए लेबोटेरी में नमूने भिजवाए जा रहे हैं.अवैध काले कारोबार का भंडाफोड़ तब हुआ जब एक क्रूड ऑयल के टैंकर चालक के साथ और मालिक के साथ मारपीट की घटना हुई और प्रकरण मेहंदीपुर बालाजी थाने में दर्ज हुआ. 

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

थाने में टैंकर चालक के साथ मारपीट का मामला दर्ज होने के बाद बालाजी थाना अधिकारी अजीत सिंह बड़सरा मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए. वहां हजारों लीटर अवैध रसायन मिला. पुलिस ने इसकी सूचना दौसा कलेक्टर कमर चौधरी और एसपी संजीव नेंन को दी. इस पर कलेक्टर ने एसडीएम तहसीलदार और डीएसओ को मौके पर भेजा, जहां से 80 ड्रम और तीन टेंकरो में भरा करीब पचास हजार लीटर अवैध रसायन जब्त किया गया.

मेहंदीपुर बालाजी थाना अधिकारी अजित बड़सरा ने बताया कि पीड़ित टैंकर मालिक ने प्रकरण दर्ज कराते हुए शिकायत दी थी, जिसमें बताया गया कि उदयपुर से क्रूड ऑयल से भरा टैंकर कानपुर लेकर जा रहे थे. इसी दौरान मेहंदीपुर बालाजी मोड़ पर आरोपियों ने जबरदस्ती टैंकर को रुकवाया और चालक परिचालक के साथ मारपीट कर टैंकर लंगड़ा बालाजी के समीप स्थित गोदाम पर ले गए. 

चालक परिचालक ने जब टैंकर के मालिक को सूचना दी तो वह भी मौके पर पहुंचा और आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की. आरोपी टैंकरों से अवैध रूप से चालक परिचालक पर दबाव बनाकर क्रूड ऑयल या अन्य रसायन की चोरी करते हैं और उसके जरिए अवैध रूप से अलग तरह का ऑयल तैयार किया जाता है, जिसे बाजार में बेचते हैं.

वहीं डीएसओ हितेश मीणा ने बताया कि किस तरह का ऑयल तैयार किया जाता है और कहां किस तरीके से भेजते हैं. इसकी जांच की जा रही है. आरोपी इस अवैध कारोबार को पिछले 2 साल से अंजाम दे रहे थे, लेकिन किसी को भनक नहीं लगी. मारपीट का मामला मेहंदीपुर बालाजी थाने में दर्ज हुआ तो पुलिस ने इस पूरे मामले का भंडाफोड़ किया. हालांकि पुलिस ने मारपीट के प्रकरण में एक व्यक्ति को डिटेन भी किया है, अब जांच के बाद ही पूरा खेल उजागर होगा.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news