Rajasthan Election 2023: दौसा में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती, जिले में अब तक 5000 से अधिक लोगों को किया पाबंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1915508

Rajasthan Election 2023: दौसा में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती, जिले में अब तक 5000 से अधिक लोगों को किया पाबंद

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता के साथ ही चुनावी रणभेरी बज गई. दौसा पुलिस चुनाव की तैयारी को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद हो चुकी है. 

Rajasthan Election 2023: दौसा में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना बड़ी चुनौती, जिले में अब तक 5000 से अधिक लोगों को किया पाबंद

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 की आचार संहिता के साथ ही चुनावी रणभेरी बज गई. एक और जहां सियासी दल अपनी अपनी जीत की चौसर बिछाने में लगे हुए हैं तो वही दूसरी ओर चुनाव आयोग मतदान की तैयारी में लगा हुआ है. दौसा जिले में पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो, इसके लिए एसपी वंदिता राणा ने भी कमर कस ली है.

एसपी वंदिता राणा ने चुनाव को लेकर की प्लानिंग

एसपी वंदिता राणा ने जिले की पुलिस टीम के साथ मिलकर प्लानिंग के तहत काम शुरू कर दिया ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार का विध्न पैदा नहीं हो. पूर्व के चुनावों का इतिहास देखें तो दौसा जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. पूर्व में यहां चुनाव के दौरान कई हिंसक घटनाएं हुई फायरिंग हुई जिसमें जान भी गई.

दौसा पुलिस चुनाव की तैयारी को लेकर मुस्तैद

ऐसे में दौसा पुलिस चुनाव की तैयारी को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद हो चुकी है एसपी वंदिता राणा ने बताया आचार संहिता से पूर्व से ही उन्होंने अपराधी किस्म के लोगों को पाबंद करना शुरू कर दिया है तो वहीं गुंडा एक्ट के तहत इस्तगासे से भी दायर किये जा रहे हैं.

साथ ही तड़ीपार की कार्यवाही भी की जा रही है. जिले में अब तक 5000 से अधिक लोगों को पाबंद किया जा चुका है जो भी चुनावी प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने का काम करेगा. उससे पुलिस शक्ति से निपटेगी और हर मुमकिन प्रयास कर जिले में भय मुक्त शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे.

जिले भर में 14 चेक पोस्ट बनाई गई 

एसपी वन्दिता राणा ने बताया जिले भर में 14 चेक पोस्ट बनाई गई है जहां दिन-रात चेकिंग का काम शुरू कर दिया गया है ताकि जिले में अवैध शराब, अवैध हथियार या फिर अवैध नगदी नहीं पहुंच सके पुलिस की चप्पे चप्पे पर पैनी नजर बनी हुई है जिले में पुलिस ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है और गांव जाकर लोगों से मिला जा रहा है साथ ही उनसे फीडबैक भी लिया जा रहा है.

वहीं आमजन को मतदान के लिए भय मुक्त होकर निडरता के साथ मतदान करने की अपील की जा रही है जिले में 25 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए जिले की पुलिस के अलावा 70 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स की डिमांड की गई है ताकि चुनाव के दौरान जिले के सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त शस्त्र बल तैनात किए जा सके.

70 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स की डिमांड

एसपी वंदिता राणा ने सख्त लहजे में कहा अगर कोई भी मतदाताओं को धमकाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी इसमें कोई शिथिलता नहीं बरती जाएगी वहीं एसपी ने भी लोगों से अपील की भय मुक्त होकर मतदान करें पुलिस उनके साथ है और अगर कहीं कोई दबंग धमकाता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दे पुलिस उस पर त्वरित कार्यवाही करेगी.

दौसा जिला पुलिस द्वारा व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी

एसपी वंदिता राणा ने कहा दौसा जिला पुलिस द्वारा व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जिन पर जिले का कोई भी व्यक्ति कहीं पर कोई भी चुनाव प्रक्रिया को लेकर समस्या दिखाई दे तो वह तत्काल व्हाट्सएप पर सूचना दे. उस पर पुलिस तुरंत एक्शन लेगी साथ ही चुनाव आयोग द्वारा सी वीजील एप भी चालू किया गया है. उस पर भी शिकायत की जा सकती है उस पर शिकायत का 100 मिनट के अंदर अंदर समाधान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- क्या झालरापाटन में वसुंधरा राजे का पेंच फंसाएंगे रायसिंह मोजावत! धुआंधार चुनावी अभियान में जुटे

एसपी वंदिता राणा ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा वह निडर होकर अपने मतदान का प्रयोग करें और कहीं पर भी उन्हें किसी तरह की अनहोनी की आशंका हो तो वह तत्काल पुलिस को सूचित करें पुलिस उस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एक्शन लेगी हमारा मकसद है जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना.

Trending news