Dausa: शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272815

Dausa: शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़

सावन माह के चलते दौसा जिले में भी शिव भक्त शिव भक्ति में सराबोर हैं. शहर कस्बे गांव चारों तरफ बम-बम भोले, हर-हर महादेव की गूंज से शिवालय गुंजायमान हो रहे हैं. 

Dausa: शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले, उमड़ी भक्तों की भीड़

Dausa: सावन महा शिव पूजा के लिए खास माना जाता है और उसमें भी सोमवार के दिन शिव आराधना का विशेष महत्व रहता है. आध्यात्मिक दृष्टि से मान्यता है, जो भी कोई पूरे विधि-विधान से सावन महा में भगवान भोले की पूजा अर्चना करता है, उसकी मनोकामना पूरी होती है. आज सावन का दूसरा सोमवार है और कल सुबह से ही शिवालयों में शिव भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. 

सावन माह के चलते दौसा जिले में भी शिव भक्त शिव भक्ति में सराबोर हैं. शहर कस्बे गांव चारों तरफ बम-बम भोले, हर-हर महादेव की गूंज से शिवालय गुंजायमान हो रहे हैं. अल सुबह से लेकर देर रात तक शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा रहता है. बुजुर्ग महिला पुरुष बच्चे सभी सावन माह में शिव भक्ति कर शिव को रिझाने में लगे हुए हैं. दौसा जिला मुख्यालय पर भी कॉलोनियों में स्थित छोटे-बड़े मंदिरों के अलावा प्राचीन पंच महादेव के मंदिरों में भी शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ रहा है. 

कावड़िए भी अपनी मनोकामनाएं पूर्ति के लिये दूर-दूर से कावड़ लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं. सावन के दूसरे सोमवार को भी दौसा के सोमनाथ , बैजनाथ , गुप्त नाथ , सेहजनाथ और देव गिरी पर्वत पर स्थित बाबा नीलकंठ महादेव के यहां कांवड़ियों ने बाबा भोले का जलाभिषेक किया. मान्यता है सावन माह के सोमवार के दिन पूरे विधि-विधान से श्रद्धा से अगर भगवान शिव की आराधना की जाए तो जो भी कोई मनोकामना है वह जरूर पूरी होती है. इसी के चलते शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंच रही है. 

यह भी पढ़ेंः Astrology : अगस्त में इन चार राशियों पर छप्परफाड़ बरसेंगी खुशियां

शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए एक और जहां प्राचीन बड़े शिवालयों के यहां पुलिस का अमला तैनात किया गया है, तो वही शहर में भी जगह-जगह पुलिस के जवान लगाए गए हैं, जिससे यातायात व्यवस्था दुरुस्त रहे साथ ही कानून व्यवस्था भी बनी रही. 

Reporter- Laxmi Avatar 

दौसा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
 महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग

Trending news