Dausa: दौसा में ग्रामीण रहें सावधान, चोर परिवारों को बंधक बनाकर लूट रहे माल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378867

Dausa: दौसा में ग्रामीण रहें सावधान, चोर परिवारों को बंधक बनाकर लूट रहे माल

Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में बढ़ती चोरी की घटनाएं एक ओर जहां लोगों को परेशान कर रही है, वहीं दूसरी ओर पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिन्ह लगा रही है. 

ग्रामीण रहें सावधान

Dausa: राजस्थान के दौसा जिले में बढ़ती चोरी की घटनाएं एक ओर जहां लोगों को परेशान कर रही है, वहीं दूसरी ओर पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिन्ह लगा रही है. लोगों की मानें तो जिले में एक माह में 2 दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी है, जिनमें लाखों रूपये के जेवरात पर चोर हाथ-साफ कर गए. लेकिन चोर पुलिस की पकड़ से दूर हैं. आए दिन हो रही चोरी की वारदातों से लोगों का पुलिस के प्रति आक्रोश भी है.

आज भी चोरों ने दौसा जिले के महुआ थाना क्षेत्र के खेडला गद्दाली गांव में चार मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया, जहां से चोर नगदी सहित लाखों रूपये की कीमत के सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर गए. सुबह जाग होने पर पीड़ितों को जब चोरी का पता लगा तो वह दंग रह गए. पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस ने हमेशा की तरह मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और ग्रामीणों को चोरी की वारदातों का जल्द खुलासा करने का भरोसा दिया.

वहीं 2 दिन पूर्व दौसा के कोलवा थाना क्षेत्र के धनावड गांव में हथियारों की नोक पर चोरों ने परिवार को बंधक बनाया, मारपीट की और नगदी सहित लाखों रूपये के जेवरात लेकर फरार हो गए, जिसका पुलिस अभी तक पता नहीं लगा पाई. चोरी की घटना के बाद से गांव के ग्रामीण भयभीत हैं, डरे हुए हैं, जिसके चलते अब ग्रामीण खुद रात में लाठी-डंडों के साथ गांव में पहरा दे रहे हैं. 

ग्रामीणों का कहना है कि चोर अब सीना-जोरी कर रहे हैं. चोर घरों में घुसते हैं और परिवारों को बंधक बना रहे हैं और माल कहां रखा है उसकी जानकारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देते हैं. ऐसे में पीड़ित अपनी जान बचाने के लिए अपने हाथों से ही चोरों को अपना सब कुछ सौंप रहे हैं लेकिन पुलिस है कि आंखें मूंदे बैठी है.

वहीं मंडावर थाना क्षेत्र में भी आए दिन घट रही चोरी की घटनाओं को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीण दो बार पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा के नेतृत्व में मंडावर थाने पर प्रदर्शन कर धरना भी दे चुके हैं लेकिन अभी तक चोर पुलिस की पकड़ से दूर है. धरने के दौरान पुलिस फिर से चोरी की घटना न होने और जल्द खुलासा करने का भरोसा देती है लेकिन उसके बाद फिर से चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो जाते हैं. ऐसे में क्षेत्र के लोगों में पुलिस के प्रति गुस्सा है. 

यह भी पढ़ें - Iran Plane Bomb Threat : इंडियन एयरस्पेस में ईरान के विमान में बम की खबर, पायलट ने प्लेन को जयपुर डायवर्ट करने से किया मना और फिर...

बेशक जिले में हो रही लगातार चोरी की घटनाओं के बाद पुलिस पीड़ित परिवारों को वारदातों का खुलासा करने का भरोसा दे रही हो, लेकिन लगातार हो रही चोरी की घटनाएं लोगों में पुलिस का भरोसा कम कर रही है. सवाल यह है कि आखिर जिले में चोरी की वारदातों पर अंकुश कब लगेगा, कब लोग सुकून से रात में सो सकेंगे या फिर पुलिस से उम्मीद छोड़ कर खुद को ही जान-माल की रक्षा करनी होगी.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news