Dausa News: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां तेज, लगातार फ्लैग मार्च जारी
Advertisement

Dausa News: लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की तैयारियां तेज, लगातार फ्लैग मार्च जारी

Dausa News: दौसा जिले में लोकसभा चुनाव 2024 पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न हो, इसके लिए जिले के पुलिस प्रशासन की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है. एक और जहां मतदान प्रक्रिया को लेकर निर्वाचन विभाग अपनी तैयारी में जुटा हुआ है तो वहीं, दूसरी ओर मतदान के दौरान किसी प्रकार का विघ्न नहीं हो इसको लेकर पुलिस ने भी कमर कसी हुई है. 

dausa news - zee rajasthan

Dausa News: दौसा जिले में लोकसभा चुनाव 2024 पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न हो, इसके लिए जिले के पुलिस प्रशासन की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है. एक और जहां मतदान प्रक्रिया को लेकर निर्वाचन विभाग अपनी तैयारी में जुटा हुआ है तो वहीं, दूसरी ओर मतदान के दौरान किसी प्रकार का विघ्न नहीं हो इसको लेकर पुलिस ने भी कमर कसी हुई है. 

जिले भर में बीएसएफ और पुलिस जवानों के साथ अधिकारी गांव गांव फ्लैग मार्च कर रहे हैं और लोगों से निडर होकर मतदान करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही मतदान का प्रतिशत अधिक हो इसको लेकर भी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है. दौसा जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार और एसपी रंजीत शर्मा खुद जवानों के साथ फ्लैग मार्च में शामिल हो रहे हैं ताकि लोग भय मुक्त होकर मतदान कर सके. वहीं, संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केदो का निरीक्षण भी किया जा रहा है. इलेक्शन कमीशन द्वारा जिले को दी जा रही पर्याप्त पैरामिलिट्री फोर्स के साथ चुनाव प्रक्रिया संपन्न होगी.

मतदान केंद्रों पर शस्त्र बल के जवान तैनात रहेंगे
संवेदन और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर शस्त्र बल के जवान तैनात रहेंगे. कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा कि सभी प्रत्याशियों को आचार संहिता की पालना करनी होगी और उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप सख्त कार्रवाई होगी. वहीं, चुनाव के दौरान अगर किसी ने गलत गतिविधि की तो उससे शक्ति से निपटा जाएगा. किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों पर बख्शा नहीं जाएगा बल्कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

आरोपियों को सलाखों के पीछे भी पहुंचाया 
वहीं, पुलिस भी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह चौकन्नी है. एक और जहां चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका वाले लोगों को पाबंद किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर गांव-गांव में अवैध नशे के कारोबारियों पर छापा डालकर कार्यवाही की जा रही है. जिले भर में पुलिस ने अब तक हजारों लीटर अवैध हथकड़ शराब बनाने का वास नष्ट किया है तो वही सैकड़ो लीटर हथकड़ शराब भी जब्त की है. वहीं, शराब बनाने की दर्जनों भट्ठियों को तोड़ा गया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में प्रकरण भी पंजीबद्ध किए गए हैं तो वहीं कुछ आरोपियों को सलाखों के पीछे भी पहुंचाया है.

असामाजिक तत्वों में भी कानून का खौफ दिखाई दे रहा 
दौसा जिले का चुनाव के दौरान का पिछला इतिहास को देखें तो यहां फायरिंग आगजनी और तीन-तीन बार पोल की घटनाएं सामने आई है लेकिन पिछले दो लोकसभा चुनाव से यहां पूरी तरह शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी पुलिस प्रशासन के आपसी समन्वय से लोकसभा चुनाव 2024 पूर्ण रूप से पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न होंगे. इसके लिए खुद कलेक्टर देवेंद्र कुमार और एसपी रंजीत शर्मा ने कमान संभाली हुई है. दोनों ही अधिकारी युवा है. ऊर्जावान है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है. दौसा जिले में एक और जहां मतदाता निडर होकर वोट डाल सकेंगे तो वहीं, असामाजिक तत्वों में भी कानून का खौफ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: सीकर सीट पर चुनावी मुकाबले की तस्वीर साफ, BJP के सुमेधानंद सरस्वती से होगा अमराराम का मुकाबला

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: फिर पलटी मारेगा राजस्थान का मौसम, तपती गर्मी के बाद झमाझम बारिश की चेतावनी जारी

 

Trending news