Dausa News: परशुराम कुण्ड आमंत्रण यात्रा पहुंची दौसा, कुण्ड विस्तार के लिये केंद्र ने दिये 50 करोड़
Advertisement

Dausa News: परशुराम कुण्ड आमंत्रण यात्रा पहुंची दौसा, कुण्ड विस्तार के लिये केंद्र ने दिये 50 करोड़

भगवान परशुराम की तपोस्थली भारत चाइना बॉर्डर पर है और उसके पीछे ही चाइना की सीमा है. ऐसे में ड्रैगन को रोकने के लिए भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित की जा रही है.

Dausa News: परशुराम कुण्ड आमंत्रण यात्रा पहुंची दौसा, कुण्ड विस्तार के लिये केंद्र ने दिये 50 करोड़

Dausa News: चेन्नई के श्रृंगेरी मठ से शुरू हुई श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का रथ आज दौसा पहुंचा. जहां संपूर्ण समाज के लोगों द्वारा यात्रा का पुष्प वर्षा कर जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान उदयपुर के मावली से भाजपा विधायक धर्म नारायण जोशी , दौसा के पूर्व विधायक शंकर शर्मा , भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉक्टर प्रभु दयाल शर्मा सहित कई सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे.

51 फीट ऊंची पंचधातु की विशाल मूर्ति स्थापित होगी

मावली से भाजपा के विधायक धर्म नारायण जोशी ने कहा अरुणाचल प्रदेश में भगवान परशुराम की तपस्या स्थली पर 51 फीट ऊंची पंचधातु की विशाल मूर्ति स्थापित होनी है. भारत सरकार द्वारा उस स्थान को विकसित करने के लिए प्रसादम योजना के तहत पचास करोड़ रुपये की राशि जारी की है. वहीं अरुणाचल प्रदेश सरकार द्वारा भी पचास करोड़ की राशि दी गई है. ऐसे में विधायक धर्मनारायण जोशी ने केंद्र और अरुणाचल प्रदेश की सरकार का आभार व्यक्त किया.

देश के संपूर्ण समाज को जागृत करने का काम किया जा रहा

विधायक जोशी ने कहा इस यात्रा के माध्यम से देश के संपूर्ण समाज को जागृत करने का काम किया जा रहा है. इस यात्रा का प्रथम चरण 61 दिन का है दूसरा चरण फिर से शुरू होगा और अंत में अरुणाचल प्रदेश में स्थित भगवान परशुराम की तपोस्थली पर यात्रा संपन्न होगी. जहां पर बड़े ही उत्साह के साथ कार्यक्रम आयोजित कर भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Karauli: परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा पहुंची हिंडौन सिटी, अमृत भारत रथ का किया स्वागत

भगवान परशुराम की तपोस्थली भारत चाइना बॉर्डर पर

उन्होंने बताया भगवान परशुराम की तपोस्थली भारत चाइना बॉर्डर पर है और उसके पीछे ही चाइना की सीमा है. ऐसे में ड्रैगन को रोकने के लिए भगवान परशुराम की मूर्ति स्थापित की जा रही है. 8 जनवरी को इस यात्रा का जयपुर में समापन होना था लेकिन रीट की परीक्षा के चलते अब इस यात्रा का जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी के यहां 7 जनवरी को ही समापन होगा यह काम विप्र फाउंडेशन के सानिध्य में किया जा रहा है.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Trending news