Dausa News: मंत्री ममता भूपेश सिकराय के दौरे पर, इंदिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन कार्यक्रम में हुई शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1630652

Dausa News: मंत्री ममता भूपेश सिकराय के दौरे पर, इंदिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन कार्यक्रम में हुई शामिल

दौसा जिले के सिकराय में इंदिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन सम्मान समारोह मंत्री ममता भूपेश ने कहा राज्य सरकार द्वारा 2023-24 के बजट में प्रदेश में दस हजार नए आंगनबाड़ी केंद्र खोलने की घोषणा की है. जिससे राज्य की महिलाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुविधा प्राप्त करने वाली महिलाओं को बड़ा लाभ होगा. 

Dausa News: मंत्री ममता भूपेश सिकराय के दौरे पर, इंदिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन कार्यक्रम में हुई शामिल

Dausa News: जिले के सिकराय में इंदिरा महिला शक्ति प्रोत्साहन सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश रही इस दौरान जिला प्रमुख हीरालाल सैनी कलेक्टर कमर चौधरी महिला अधिकारिता विभाग की आयुक्त पुष्पा सयानी प्रधान कमला मीणा सहित विभाग के अन्य अधिकारी और जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रही इस दौरान मंत्री ममता भूपेश के हाथों 24 महिला कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ममता भूपेश ने कहा राज्य सरकार द्वारा 2023-24 के बजट में प्रदेश में दस हजार नए आंगनबाड़ी केंद्र खोलने की घोषणा की है. जिससे राज्य की महिलाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुविधा प्राप्त करने वाली महिलाओं को बड़ा लाभ होगा. भूपेश ने महिला एवं बाल विकास विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर कहा प्रदेश में इन योजनाओं के माध्यम से 48 लाख लाभार्थी लाभ ले रही हैं.

सरकार हर मुमकिन कोशिश कर महिलाओं को राहत दे रही है और आगे बढ़ाने का काम कर रही है. साथ ही भूपेश ने सरकार के इस कार्यकाल में सिकराई विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कामों को भी गिनाया. वही मंत्री ममता भूपेश ने दौसा जिले की पहली सेनेटरी नैपकिन यूनिट का भी सिकराय में उद्घाटन किया.

वहीं दौसा कलेक्टर कमर चौधरी ने कार्यक्रम के दौरान अपना उद्बोधन देते हुए कहा जिन आंगनबाड़ी कार्मिकों को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया है. उन्हें इससे प्रोत्साहन मिलेगा साथ ही अन्य में पुरस्कार लेने की भावना पैदा होगी ऐसे में वह भी बेहतर काम करेंगी कलेक्टर ने कहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से 70 कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों को चिन्हित किया गया और उन्हें अन्य बच्चों की तरह सामान्य श्रेणी में लाया गया इसका श्रेय भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जाता है.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत का ये दांव बदल देगा राजस्थान चुनाव का पूरा गणित, बीजेपी के लिए बढ़ी मुश्किलें

वहीं सिकंदरा क्षेत्र में आयोजित हुए सिलकोसिस कैंप में भी मंत्री ममता भूपेश और कलेक्टर कमर चौधरी पहुंचे जहां सिलिकोसिस पीड़ित मरीजों और उनके परिजनों से बात की साथ ही पत्थर व्यवसायियों से कहा उनके यहां श्रम करने वाले मजदूर को वह सभी संसाधन मुहैया करवाएं जिससे वह सिलकोसिस का शिकार नहीं हो.

Trending news