दौसाः कॉलेजों में छात्र चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी, जीत के लिए प्रत्याशियों ने कसी कमर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1314575

दौसाः कॉलेजों में छात्र चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी, जीत के लिए प्रत्याशियों ने कसी कमर

दौसा सरकारी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों के लिये नामांकन दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है. अब प्रत्याशियों ने अपनी जीत की जुगत बिठाना शुरू कर दिया है. जिले में 17 सरकारी कॉलेज है. 

दौसाः कॉलेजों में छात्र चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी, जीत के लिए प्रत्याशियों ने कसी कमर

Dausa: जिले के सरकारी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनावों के लिये नामांकन दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है. अब प्रत्याशियों ने अपनी जीत की जुगत बिठाना शुरू कर दिया है. जिले में 17 सरकारी कॉलेज है. जिनमें छात्र संघ चुनाव होने वाले हैं. जिसमें से जिला मुख्यालय पर पंडित नवल किशोर शर्मा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए 7 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए है. वहीं उपाध्यक्ष के लिए 6 नामांकन आए है. इसके साथ ही महासचिव के लिए चार नामांकन दाखिल हुए और संयुक्त सचिव के लिए तीन नामांकन भरे गए है .

नामंकन को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल कालूराम मीणा ने बताया  कि, नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही कॉलेज प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगा हुआ है. कॉलेज में 9223 मतदाता है.  उनके परिचय पत्र वितरण का काम भी शुरू कर दिया गया है.

 साथ ही चुनाव कमेटी के गठन  का भी शुरू कर दिया गया है, जिसकी कमान निशा उपाध्याय को चुनाव अधिकारी  बना के दी गई.  है . साथ ही चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों से लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का पालन करने के लिए कहा गया है .

वही अपने मंगेतर का सपना पूरा करने के लिए पीजी कॉलेज से अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में उतरी सपना मीणा ने भी चुनाव को लेकर कहा  कि, अध्यक्ष बनने के बाद  वह छात्र हितों के लिए काम करूंगी.  साथ ही मेरा प्रयास  रहेगा कि अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर पति रतिराम मीणा का भी सपना पूरा हो इसका भी मैं  प्रयास करूंगी.

 आपको बता दें रतिराम मीणा खुद चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन नियमों के आड़े आने से रतिराम चुनाव नहीं लड़ सकतें. ऐसे में उन्होंने  पीजी कॉलेज की छात्रा सपना मीना से सगाई की और उसे अपना सपना पूरा करने के लिए अध्यक्ष पद पर चुनावी मौदान में उतर दिया.  एबीवीपी ने भी सपना मीणा को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है .

वही अध्यक्ष पद के प्रत्याशी संजय गुर्जर भी नंगे पांव नामांकन दाखिल करने पहुंचे जब उनसे नंगे पांव आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा मैंने प्रण लिया है नंगे पांव ही छात्र-छात्राओं से संपर्क करूंगा और अपनी जीत दर्ज करूंगा . संजय ने कहा मैं एक किसान का बेटा हूं और किसान का बेटा धूप छांव और नंगे पैर रहकर दिन-रात खेतों में काम करता है. ऐसे में मैं एक संदेश भी देना चाहता हूं संजय ने कहा मैं किसी जात पात को नहीं मानता 36 कोम के सर्व समाज के सभी भाई बहनों को साथ लेकर में चुनाव मैदान में उतरा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरे सहपाठी मुझे विजय बनाएंगे मैं पिछले 3 साल से छात्र हितों के लिए काम करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा .

Reporter: Laxmi avatar Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

Trending news