Bharat Jodo Yatra: 4 दिसंबर को दौसा पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, तैयारियों में जुटी कांग्रेस
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: 4 दिसंबर को दौसा पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, तैयारियों में जुटी कांग्रेस

Dausa: दिसंबर माह में दौसा जिले में होकर गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर मंत्री गोविंद सिंह मेघवाल, मंत्री ममता भूपेश, मंत्री मुरारी लाल मीणा और पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ आज दौसा के दौरे पर रहे.

4 दिसंबर को दौसा जिले में प्रवेश करेगी.

Dausa: दिसंबर माह में दौसा जिले में होकर गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी को लेकर मंत्री गोविंद सिंह मेघवाल, मंत्री ममता भूपेश, मंत्री मुरारी लाल मीणा और पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ आज दौसा के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने यात्रा को लेकर चर्चा की तो वही जिन मार्गों से होकर यात्रा गुजरेगी उनका अवलोकन भी किया गोविंद मेघवाल और धर्मेंद्र राठौड़ का दौसा पहुंचने पर मंत्री मुरारी लाल मीणा और कांग्रेसियों ने फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया तो वहीं साफा भी बंधवाया.

4 दिसंबर को दौसा जिले में प्रवेश करेगी
मीडिया से मुखातिब होते हुए पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को राजस्थान में झालावाड़ के सुसनेर से प्रवेश करेगी कोटा बूंदी होते हुए सवाई माधोपुर पहुंचेगी और सवाई माधोपुर से दौसा जिले में प्रवेश करेगी. जिला मुख्यालय से निकलते हुए सिकंदरा से बांदीकुई होकर अलवर पहुंचेगी यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में और जनता में अपार उत्साह है.

प्रधानमंत्री ने जो वादे किये थे उन सब वादों से मुकर गये- धर्मेंद्र राठौड़
राठौर ने कहा प्रधानमंत्री और भाजपा ने देश के युवाओं किसानों, महिलाओं आदिवासियों, दलितों से जो वादे किये थे उन सब वादों से मुकर गई है देश में ऐसा कोई भी नक्शा नहीं है जिसमें देश की जनता उनकी तरफ आकर्षित हो. मीडिया और सोशल मीडिया में जिस तरीके से राहुल गांधी की इमेज खराब करने की उन्होंने कोशिश की उसे अब मीडिया भी समझ गया है अब राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया में एक भी नेगेटिव कमेंट नहीं है. 

राहुल गांधी सच्चे नेता है राहुल गांधी तिरंगे का सम्मान करने वाले नेता है राहुल गांधी भारत की आत्मा है उन्होंने कहा है तिरंगा ही मेरा धर्म है. वहीं राठौड़ ने कहा राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है. राजस्थान सरकार ने कुछ योजनाएं तो ऐसी बनाई है जो देश में नहीं दुनिया में भी नहीं है. दस लाख का स्वास्थ्य बीमा गुजरात और हिमाचल में मॉडल बन रहा है. यह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी कहा है गुजरात , हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी तो वहां राजस्थान मॉडल लागू करेंगे. 

राहुल गांधी की यात्रा बेसिक बुनियादी मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी का ध्यान आकर्षित करने के लिए है और देश में भाईचारा सद्भाव बना रहे और युवाओं के लिए क्या कर सकते हैं. इससे यात्रा ने बताया है और अब जनता चाहती है 2024 में लाल किले पर झंडा राहुल गांधी फहराये. आपदा प्रबंधन एवं सहायता, प्रशासनिक सुधार और समन्वय, सांख्यिकी विभाग एवं निति निर्धारण मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा मोदी और अमित शाह पूरे देश में नफरत बांटने का काम कर रहे हैं. 

संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. सरकारी संस्थाओं का निजीकरण किया जा रहा है, महंगाई चरम पर होने के कारण आमजन त्रस्त है. भाजपा के लोगों ने धर्म के नाम पर पूरे देश में मॉब लिंचिंग करवाई है. उससे पूरे देश का प्रजातंत्र कमजोर हो रहा है.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत वडोदरा में आंदोलन कर रहे बेरोजगारों से मिले, सीएम और उपेन यादव के बीच बड़ी वार्ता

उन्होंने कहा आजादी के बाद राहुल गांधी पहले नेता हैं जो कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 3500 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर साबित कर रहे हैं कि हम पहले अंग्रेजों से लड़े थे और अब काले अंग्रेजों साबित हो गए उनसे लड़ रहे हैं. केंद्र सरकार ने अंबानी - अडानी को देश के बड़े संस्थान गिरवी रख दिए. पिछले 60-70 सालों में कांग्रेस ने जो विकास कार्य करवाए, लेकिन भाजपा के लोग देश में प्रजातंत्र खत्म कर रहे हैं. इससे विदेशों में भी हमारी थू-थू हो रही है. ऐसे में राहुल गांधी की यात्रा का दौसा में ऐतिहासिक स्वागत होगा जिससे समाज में एकता, भाईचारा और सद्भाव बना रहे. इन्होंने लालसोट, दौसा, सिकराय व बांदीकुई विधानसभा क्षेत्रों के मुख्य मार्गों का जायजा लिया.

राहुल गांधी बनेंगे प्रधानमंत्री- ममता भूपेश
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा राहुल गांधी निडरता और हौसले के साथ देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. महंगाई व बेरोजगारी का मुद्दा उठा रहे हैं. बीजेपी के किसी भी नेता का भाषण राहुल गांधी का नाम लिए बगैर पूरा नहीं होता. इसका एक ही कारण है कि राहुल गांधी उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं. आने वाले समय में राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

PM को 30 मिनट में भगा दिया था- मुरारीलाल
राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा भारत छोड़ो यात्रा ऐतिहासिक ही नहीं सत्ता परिवर्तन की रैली साबित होगी. दौसा जिले के लोग भी भाग्यशाली है कि यात्रा दौसा जिले से गुजरेगी, यहां सबसे ज्यादा भीड़ जुटाई जाएगी. मीणा हाईकोर्ट से होकर यात्रा के गुजरने से आदिवासियों में मैसेज जाएगा. हमने नांगल में राहुल गांधी की सभा करवाने का निवेदन किया है. वहां प्रधानमंत्री ने भी सभा की थी, जिन्हें लोगों ने आधा घंटे में ही भगा दिया था. उस दौरान पीएम की सभा के बावजूद मैंने 51 हजार से जीत दर्ज की थी.

Reporter-Laxmi Avtar Sharma

Trending news