सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर और एसपी को सौंपा ज्ञापन, यह है मांग
Advertisement

सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर और एसपी को सौंपा ज्ञापन, यह है मांग

चूरू कलेक्ट्रेट में भालेरी सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां को फोन पर धमकी वाले मामले को लेकर राजस्थान सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा है. 

सौंपा ज्ञापन

Churu: चूरू कलेक्ट्रेट में भालेरी सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां को फोन पर धमकी वाले मामले को लेकर राजस्थान सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा है. भालेरी सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां ने बताया कि कुछ दिनों से पुलिस थाने के सामने आबादी भूमि का विवाद बनवारी लाल और बुधाराम के मध्य चल रहा था, जिसका परिवाद बुधराम की तरफ से पुलिस थाना भालेरी में दिया गया था. विवाद के सिलसिले में राजेन्द्र कुमार कस्वां को भी दोनों पक्षकारों ने बुलाया था और गांव का सरपचं होने के नाते बुधराम और बनवारी का आपसी निपटारा करवा दिया. 

इस मामले में बनवारी की तरफ से इस विवादित भूमि का इकरारनामा न्यांगली के आदमी के करवा दिया गया. उस दिन सभी मौजिज व्यक्तियों ने बनवारी को पांबद किया था. आप ही उनसे निपटारा करोगे, अब इस मामले में बनवारी जब न्यागली पक्ष के पास गया तो उन्होंने कहा कि आपको सरपंच और अन्य मौजिज ने निपटाया होगा, मुझे तो दस लाख रुपये दोगे तब ही निपटारा करेंगे. 

इस मामले में बनवारी से तो कोई व्यवस्था नहीं हुई, तो यह लोग ग्राम पंचायत भालेरी के सरपंच से रंजिश रखने लगे और दूसरों को कहते है कि हमारी जमीन ली हुई है. सरपंच कौन होता है इस सम्बंध में सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां को मोबाईल से फोन आया और जो अपने आप को सज्जन न्यागली कह रहा था और एक अन्य भी बीच में बोल रहा था. दोनो बोले रहे थे कि तुम्हें इस मामले में क्या लेना देना है, आप बीच में से हट जाओ, हम इस पर अपना कब्जा करेगे, तो राजेन्द्र कुमार कस्वां ने कहा कि मैं सरपंच होने के नाते जो मुझे बुलायेगा यहां मैं जांऊगा और जो सही हो उसी का पक्ष करूंगा. 

आप गलत हो, तब बोले आप अपना जोर लगा लो, हम तुम्हें ही देखेंगे, यह सभी लोग अपराधी प्रवृति के लोग है, जो दो लोग बोल रहे थे, उनमें एक सज्जन न्यागली और दूसरा अपने आपको पूर्व सरपंच कह रहा था. इस षडयंत्र में भालेरी गांव से भी तीन चार लोग शामिल है, यह लोग अपना कब्जा करने के लिये सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां को डरा धमका रहे है. उक्त लोग आपराधिक प्रवृति के है. 

भविष्य में सरपंच राजेन्द्र कुमार कस्वां और उसके परिवार के साथ कोई भी बड़ी घटना कारित कर सकते है और सरपंच के परिवार और सरपंच को कोई भी नुकसान पहुंचा सकते है. इस कारण सरपंचों और समाज में डर का माहौल बना हुआ है. इस सम्बंध में पुलिस थाना भालेरी में भी एक परिवाद पूर्व में दिया जा चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. समस्त राजस्थान सरपंच संघ जिला इकाई चूरू की ओर से ज्ञापन पेश अर्ज है कि उक्त प्रकरण में दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए. कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में सरपंच संघ द्वारा धरना और प्रदर्शन किया जाएगा.

Reporter: Gopal Kanwar

यह भी पढ़ें - विरासत नामांतरण करने की एवज में 20 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news