राजस्थान में प्रचंड ठंड का असर, लोहे की पटरियां भी "सिकुड़ी" 2 इंच खिसक गई पटरी
Advertisement

राजस्थान में प्रचंड ठंड का असर, लोहे की पटरियां भी "सिकुड़ी" 2 इंच खिसक गई पटरी

Churu Weather:  राजस्थान में  जारी है कड़ाके की ठंड,ठंड से जनजीवन हुआ प्रभावित, भीषण सर्दी में सिकुड़ी रेल पटरियां,रतनगढ़ जंक्शन पर रेल्वे की मैन ट्रेक में आया दो इंच का गैप.ट्रेन की गति को धीमा कर निकाला जा रहा है रेलवे पटरियों से.
 

राजस्थान में प्रचंड ठंड

Churu Weather:  राजस्थान में  जारी है कड़ाके की ठंड,ठंड से जनजीवन हुआ प्रभावित, भीषण सर्दी में सिकुड़ी रेल पटरियां,रतनगढ़ जंक्शन पर रेल्वे की मैन ट्रेक में आया दो इंच का गैप,जंक्शन पर जीआरपी पुलिस थाने के सामने का है मामला, पता चलने के बाद रेलवे कर्मचारी जुटे दुरुस्तीकरण में,ट्रेन की गति को धीमा कर निकाला जा रहा है रेलवे पटरियों से.
 
रेलवे पटरियां भी सिकुड़न की शिकार
राजस्थान के रतनगंढ़ क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन ही नही बल्कि रेलवे की पटरियां भी प्रभावित हुई है. क्षेत्र में भीषण सर्दी का आलम यह है कि अब रेलवे पटरियां भी सिकुड़ने लगी है. रेलवे कर्मचारियों की माने, तो पटरियों में ज्यादा गैप होने से ट्रेन हादसा भी हो सकता है. मामला रतनगढ़  रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाने के सामने स्थित मुख्य रेलवे लाइन का है . रतनगढ़ जंक्शन पर स्थित इस मुख्य लाइन से अधिकांशत माल गाड़ियां गुजरती है, जिसकी वजह से इस पर ट्रेनों का भार अत्यधिक है. 

ट्रेनों की गति पर पड़ा असर 
लेकिन क्षेत्र में पड़ रही भीषण सर्दी के कारण पटरी सिकुड़ गई तथा करीब दो इंच का गैप आ गया, जिसके कारण ट्रेन पटरियों से नीचे उतर सकती है तथा हादसा भी हो सकता है. रेलवे प्रशासन को जब घटना का पता चला, तो पटरी के दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है. इस दौरान इस ट्रेक से गुजरने वाली ट्रेनों की गति को काफी धीमा कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य पटरियों की जांच का कार्य भी रेलवे प्रशासन ने शुरू कर दिया है.

दैनिक कार्य भी प्रभावित
 वही गत 10 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित है . इस दौरान करीब एक सप्ताह से अधिक समय से सुबह के समय छाए गाने कोहरे से यातायात भी प्रभावित है. सड़कों पर वाहन हेडलाइट के सहारे रेंगते नजर आ रहे हैं. अल सुबह से लेकर दोपहर 1:00बजे तक घना कोहरा छाए रहने से दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं . जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: राजेंद्र राठौड़ और सतीश पूनिया लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 8-10 नए चेहरों पर दांव खेल सकती है BJP!

Trending news