रतनगढ़ के पूजा मार्केट की विद्युत लाइन को किया जायेगा भूमिगत, विधायक महर्षि ने स्वीकृत की राशि
Advertisement

रतनगढ़ के पूजा मार्केट की विद्युत लाइन को किया जायेगा भूमिगत, विधायक महर्षि ने स्वीकृत की राशि

क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि ने गुरुवार को शहर के पूजा मार्केट पहुंचकर दो दिन पूर्व एक दूकान में आग लग जाने से हुए नुकसान का जायजा लेकर व्यापारियों से घटना की जानकारी ली.

रतनगढ़ के पूजा मार्केट की विद्युत लाइन को किया जायेगा भूमिगत, विधायक महर्षि ने स्वीकृत की राशि

Churu: क्षेत्रीय विधायक अभिनेश महर्षि ने गुरुवार को शहर के पूजा मार्केट पहुंचकर दो दिन पूर्व एक दूकान में आग लग जाने से हुए नुकसान का जायजा लेकर व्यापारियों से घटना की जानकारी ली. आगजनी की घटना को लेकर व्यापारियों ने बताया कि पूजा मार्केट में 11 केवी की विधुत लाइन मार्केट के ऊपर से गुजरने से जनहानि के साथ-साथ आर्थिक नुकसान होने की भी लम्बे समय से आशंका बनी हुई है इसी कारण मार्केट के एक व्यापारी कमल रांकावत को आगजनी से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है.

मार्केट के व्यापारियों ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए विधायक महर्षि से उक्त विधुत लाइन को भूमिगत डलवाने की मांग की. जिस पर क्षेत्रीय विधायक महर्षि ने विधुत विभाग के सहायक अभियंता एवम कनिष्ठ अभियंता को मौके पर बुलाकर पुरे मार्केट की विधुत लाइन का सर्वे करके भूमिगत डलवाने में लगने वाले खर्च का तकमीना बनाकर तुरंत विधुत लाइन डलवाने के निर्देश दिए. और विधायक महर्षि ने विधुत लाइन को भूमिगत डलवाने के लिए विधायक कोष से 1139715 /- रुपये की राशि स्वीकृत करने की अभिशंषा की है. विधायक महर्षि ने बताया कि उक्त विधुत लाइन को भूमिगत डलवाने के लिए दिनांक 30/08/2022 को विधुत विभाग से तकमीना बनाने के लिए पत्र दिया था. लेकिन विधुत विभाग की लेटलतीफी एवम ढुलमूल रवैया के कारण आज व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, जो कि काफी पीड़ादायक एवम अफसोसजनक है.

महर्षि ने कहा कि व्यापारी भाईयों के सुख दुःख में हमेशा साथ खड़े रहने को लेकर संकल्पित हूँ. इस तरह की पीड़ादायक स्थिति दुबारा ना हो, इसको लेकर विधायक कोष से राशि स्वीकृत की है जिससे उक्त मार्केट की विघुत लाइन को भूमिगत डलवाने का कार्य शीघ्र ही शुरू हो जायेगा. वहीँ विधायक महर्षि ने गुरुवार को ही चुरू मुख्यालय पर जिला कलक्टर की अध्यक्षता आयोजित सतर्कता समिति की बैठक में भाग लेते हुए रतनगढ़ के पूजा मार्केट में आगजनी के शिकार हुए व्यापारी कमल रांकावत को उचित मुआवजा देने की मांग को बैठक में पुरजोर तरीके से उठाया. जिसपर कलक्टर ने नुकसान का सर्वे करवाकर उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया है.

Reporter- Gopal Kanwar

ये भी पढ़े..

रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

Trending news