वार्ड 11 स्थित गणेश जी की बाड़ी में कलश यात्रा के साथ नानी बाई के मायरे का हुआ शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212468

वार्ड 11 स्थित गणेश जी की बाड़ी में कलश यात्रा के साथ नानी बाई के मायरे का हुआ शुभारंभ

सरदारशहर के वार्ड 11 स्थित गणेश जी की बाड़ी में बुधवार को भव्य कलश यात्रा के साथ नानी बाई के मायरे का शुभारंभ किया गया.गणेश जी की बाड़ी स्थित बालाजी मंदिर से शुरू हुई कलश यात्रा कॉलोनी के विभिन्न मार्गों से होती हुई कथा स्थल पहुंची.

वार्ड 11 स्थित गणेश जी की बाड़ी में कलश यात्रा के साथ नानी बाई के मायरे का हुआ शुभारंभ

 चूरू: सरदारशहर के वार्ड 11 स्थित गणेश जी की बाड़ी में बुधवार को भव्य कलश यात्रा के साथ नानी बाई के मायरे का शुभारंभ किया गया.गणेश जी की बाड़ी स्थित बालाजी मंदिर से शुरू हुई कलश यात्रा कॉलोनी के विभिन्न मार्गों से होती हुई कथा स्थल पहुंची. कलश यात्रा में मुख्य यजमान लक्ष्मीनारायण और उर्मिला झिकनाड़िया सर पर भगवान नरसिंह की कथा पुस्तक लिए सबसे आगे चल रहे थे .कथा में बड़ी संख्या में महिलाएं सर पर कलश धारण किए भजन कीर्तन करते हुए चल रही थी.

गाजे-बाजे के साथ निकाली गई कलश यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. कलश यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में महिला व पुरुष श्रद्धालु बैंड बाजों की धुन पर जयकारे लगाते और नाचते हुए चल रहे थे. कलश यात्रा में ब्रह्मचर्य ऋषि कुल आश्रम के बटुक भी हाथ में भगवान की ध्वजा लिए नरसिंह भगवान के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे.

इस अवसर पर रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि 8 जून से शुरू 10 जून तक नानी बाई के मायरे का आयोजन किया जा रहा है आयोजन को लेकर सभी कॉलोनी वासियों में भारी उत्साह नजर आ रहा है.कथा के शुभारंभ पर भव्य कलश यात्रा निकाली गई है.कथा के दौरान कथा प्रसंग की अनेकों भव्य झांकियां भी सजाई जाएगी.कथा का वाचन दोपहर 12:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक पंडित पंकज दाधीच करेंगे.

इस दौरान कलश यात्रा में श्यामसुंदर, विश्वालाल, सत्यनारायण, रामस्वरूप, भवानीशंकर, दामोदर, मोतीलाल, सुमेरमल झिकनाड़िया, ओमप्रकाश ,धर्मेंद्र, जितेंद्र, रामस्वरूप माली, राकेश, इंद्राज, दुलीचंद प्रजापत, सुमेरमल सैनी, रामलाल सैनी, रामचंद्र, नानूराम, गोपाल, सीताराम, शयाम, पृथ्वीराम प्रजापत ,सांवरमल ,बालाराम सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु भजन कीर्तन गाते हुए चल रहे थे.

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news