सरदारशहरः 4 सालों से गंदगी से परेशान लोग, मच्छरों ने किया नाक में दम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1419248

सरदारशहरः 4 सालों से गंदगी से परेशान लोग, मच्छरों ने किया नाक में दम

 चूरू जिले में सरदारशहर में नगरपालिका की तरफ से हो रहे विकास कार्यों के  दावों की सच्चाई वहां पर लगे गंदगी ढेरों को देखकर सामने आ रहीं हैं. 

सरदारशहरः 4 सालों से गंदगी से परेशान लोग, मच्छरों ने किया नाक में दम

Sardarshahr News : चूरू जिले में सरदारशहर में नगरपालिका की तरफ से हो रहे विकास कार्यों के  दावों की सच्चाई वहां पर लगे गंदगी ढेरों को देखकर सामने आ रहीं हैं. दरअसल, सरदारशहर के वार्ड संख्या 24  में  पिछले 4 सालों से बिना बारिश के पानी जमा रहता है.  वार्ड के लोगों ने पानी निकासी की समस्या  गंदगी से हो रहे मच्छरों से परेशान होकर शनिवार को पत्रकारों के सामने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

 वार्ड के लालचंद सारण ने बताया कि यह समस्या पिछले 4 सालों से जस की तस बनी हुई है. पानी की निकासी नहीं होने के कारण मोहल्ले के 40 घर पूरी तरह से प्रभावित है. हालात यह है कि लोग अपने घरों से बाहर तक नहीं निकल सकते.

इतना ही नहीं बारिश के समय में तो यह समस्या और विकराल रूप धारण कर लेती है. लोगों को इसी गंदे पानी में से गुजर कर अपने रोजमर्रा के कामों करना पड़ता है. नगरपालिका प्रशासन को समय  पर इस समस्या से अवगत भी करवाया गया लेकिन नगरपालिका प्रशासन कुंभकरण की नींद सोया हुआ है.

 वार्ड की बुजुर्ग महिला गोमती देवी ने बताया कि चुनाव के समय जो लोग वोट मांगने आये थे, उन्होंने कहा था कि इस समस्या को चुनाव जीतने के बाद दूर कर दिया जाएगा, लेकिन चुनाव होने के बाद वापस कोई इस गली में नहीं आया और अब हालात यह है कि इस गंदगी के चलते यहां पर मच्छरों का साम्राज्य बना हुआ है.

बता दें कि पिछले साल मोहल्ले के दो दर्जन से ज्यादा लोगों को डेंगू की बीमारी से जूझना पड़ा था. वार्ड के बजरंगलाल सोनी ने बताया कि इस मोहल्ले के युवा जैसे तैसे करके इन गलियों से निकल जाते हैं लेकिन बुजुर्गों को यहां से निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार कीचड़ में पैर फिसलने से चोटिल भी हो जाते हैं लेकिन प्रशासन की अनदेखी के आगे हम सब मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि अब हर कोई आने वाले चुनावों का इंतजार कर रहा है ताकि एक बार फिर नेता वोट मांगने के लिए यहां आए और इस समस्या को देखें. 

हमने इस समस्या से कई बार नगरपालिका प्रशासन, नगरपालिका अध्यक्ष और स्थानीय वार्ड पार्षद को अवगत करवाया है लेकिन समस्या दूर करना तो अलग बात है किसी ने यहां आकर इस समस्या को देखा तक नहीं है.

Reporter: Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला-2022: ढाई हजार पुलिसकर्मी रहेंगे अलर्ट, 400 जवान संभालेंगे ट्रैफिक, शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

Trending news