सामूहिक खुदकुशी में दम्पति ने अपने 4 बच्चों संग जहर खाकर किया आत्महत्या का प्रयास
Advertisement

सामूहिक खुदकुशी में दम्पति ने अपने 4 बच्चों संग जहर खाकर किया आत्महत्या का प्रयास

थाना अधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि ददरेवा गांव के खेत में एक दम्पति ने अपने बच्चों सहित जहर खाकर आत्म हत्या का प्रयास किया है. गम्भीर हालत में सभी को सादुलपुर के एक निजी अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो बच्चों को चूरू रेफर कर दिया गया.

सामुहिक आत्म हत्या का प्रयास का मामला.

Sadulpur: ददरेवा गांव में एक परिवार द्वारा सामुहिक आत्म हत्या का प्रयास का मामला सामने आया है. सूचना मिलने पर राजगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इसके साथ ही घटना का मौका निरीक्षण किया गया. घटना में दो बच्चों को गंभीर हालत देखते हुए चूरू रेफर किया गया जबकि चार व्यक्तियों का राजगढ़ अस्पताल में उपचार चल रहा है.

दम्पति ने अपने बच्चों सहित जहर खाकर आत्म हत्या का प्रयास किया
थाना अधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि ददरेवा गांव के खेत में एक दम्पति ने अपने बच्चों सहित जहर खाकर आत्म हत्या का प्रयास किया है. गम्भीर हालत में सभी को सादुलपुर के एक निजी अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो बच्चों को चूरू रेफर कर दिया गया. थानाधिकारी ने बताया जमीन विवाद के चलते गृह क्लेश की वजह से परिवार ने यह कदम उठाया, हालांकि वास्तविक स्थिति का खुलासा अभी नहीं हो पाया है.

पिता से घरेलू बटवारे को लेकर कोई विवाद हो गया
उन्होंने बताया प्रारंभिक पूछताछ में जानकारी मिली है कि गांव ददरेवा के विजय सिंह का अपने पिता से घरेलू बटवारे को लेकर कोई विवाद हो गया था. इसी विवाद के चलते विजय सिंह ने अपनी पत्नी कविता उम्र 30 वर्ष पुत्री नीतू उम्र 14 वर्ष आईना उम्र 11 वर्ष तमन्ना उम्र 9 वर्ष प्रियांशु सात वर्ष को अपने खेत मे ले गया तथा सभी को पानी में जहर मिलाकर पिला दिया तथा खुद भी जहर का सेवन कर लिया.

दो बच्चों को चूरू रेफर कर दिया गया
बाद में अपने परिवारजनों को घटना की जानकारी फोन से दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने सभी को अस्पताल पहुंचाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद दो बच्चों को चूरू रेफर कर दिया गया जबकि चार उपचाराधीन है.

वहीं थाना अधिकारी कृष्ण कुमार बलौदा ने बताया कि अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है तथा बयान लेकर और मामला दर्ज कर जांच करेंगे जिसके बाद ही घटना की वास्तविक स्थिति का खुलासा हो सकेगा. उन्होंने बताया कि विजय सिंह बार-बार बयान बदल रहा है कभी घरेलू विवाद बता रहा है तो कभी बता रहा है कि खेत में पड़ी मटकी से पानी पीने से तबियत बिगड़ी है.

ये भी पढ़ें- ERCP को लेकर बोले खाचरियावास - जरूरत पड़ी तो पूरा मंत्रीमंडल CM गहलोत के साथ दिल्ली कूच करेगा

 

बहुत परेशान होने के बाद यह कदम उठाया
जहर देने वाले परिवार का मुखिया विजय सिंह ने बताया कि 2006 में शादी हुई. शादी के एक साल बाद से परेशान हूं घर से मुंबई भी चला जाता था कमाने के लिए लेकिन महंगा शहर होने के कारण गुजारा नहीं हुआ. बच्चे होने के बाद घर आना पड़ा घर में मां-बाप परेशान करते हैं. कल शाम को आत्महत्या का कदम उठाया. रविवार सुबह मेरे पिता ददरेवा पुलिस चौकी मेरी शिकायत की तथा परेशान करने का आरोप लगाया बहुत परेशान होने के बाद यह कदम उठाया है.

Reporter-Gopal Kanwar

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
 

Trending news