Churu: काल्पनिक मुद्दों के सहारे देश के लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है- कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332182

Churu: काल्पनिक मुद्दों के सहारे देश के लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है- कांग्रेस

महंगाई के खिलाफ आगामी 4 सितंबर को कांग्रेस की ओर से नई दिल्ली में हल्लाबोल महारैली को सफल बनाने को लेकर चूरू में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस ब्लॉक के शहरी-ग्रामीण कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान पीसीसी सदस्य रणजीत सातड़ा ने कहा कुछ काल्पनिक मुद्दों के सहारे लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है.

Churu: काल्पनिक मुद्दों के सहारे देश के लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है- कांग्रेस

Churu: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ आगामी 4 सितंबर को कांग्रेस की ओर से नई दिल्ली में हल्लाबोल महारैली को सफल बनाने को लेकर चूरू में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस ब्लॉक के शहरी-ग्रामीण कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान केंद्र सरकार की नीतियों का एकजुट होकर विरोध करने और हल्लाबोल महारैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का आह्वान किया गया.

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीसीसी सदस्य रणजीत सातड़ा ने कहा कि पिछले आठ साल में कुछ काल्पनिक मुद्दों के सहारे लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है और रोजगार, गरीबी, महंगाई और विकास जैसे मसलों को विमर्श से गायब कर दिया गया है. गरीब, कमजोर वर्ग के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना मुश्किल हो गया है. केंद्र सरकार की नीतियों ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है और केवल चंद उद्योगपतियों के घर भरे जा रहे हैं. खाद्य पदार्थों पर भी जीएसटी लगा दी गई है. पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर और खाद्य तेल जैसी सभी जरूरत की वस्तुओं के दाम बेतहाशा बढ़े हैं. देश में मजदूर, कमजोर वर्ग दयनीय स्थिति में है. कांग्रेस नेता जमील चौहान ने बताया कि इन गलत आर्थिक नीतियों के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी,राजस्थान के मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के नेतृत्व में जो महारैली दिल्ली में आयोजित की जा रही है, उसमे चूरू से हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को उपस्थित होकर केंद्र सरकार का विरोध करना होगा.

हम सभी को तानाशाही रवैये से भरी इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एकजुट होना होगा और लोगों को जागरुक होना होगा. नगर परिषद के उपसभापति प्रतिनिधि रमजान खान ने बताया कि देश में बेरोजगारी चरम पर है. पिछले 45 सालों में सर्वाधिक बेरोजगारी वर्तमान में है. उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि अधिक से अधिक संख्या में दिल्ली पहुंचकर रैली को सफल बनाएं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी के लिए लंबा युद्ध लड़ा था. अब हमें सांप्रदायिक ताकतों से मुक्ति के लिए एक बार फिर एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है. अनुसूचित जाति,जनजाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विद्याधर मेघवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने जातीय व धार्मिक आधार पर देश का बहुत नुकसान किया हैं, इसलिए सभी वर्ग के लोगों को इस केंद्र सरकार का विरोध करना चाहिए. कांग्रेस नेता महेश मिश्रा ने आंकड़ो के माध्यम से केंद्र सरकार की नीतियों को समझाया और युवाओं से आह्वान किया कि सोशल मीडिया का उपयोग कर आमजन को भाजपा की गलत नीतियों से अवगत करवाएं.

Reporter- Gopal Kanwar

चूरू जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news