Aaj ka Mausam: चूरू में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, 47 डिग्री पहुंचा पारा, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2259280

Aaj ka Mausam: चूरू में पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, 47 डिग्री पहुंचा पारा, अलर्ट जारी

Churu Weather Update: राजस्थान में सूर्यदेव अपना प्रचंड रूप दिखा रहे हैं. गर्म हवाओं और लू से आम जन जीवन प्रभावित है. ऐसे में लोग खुद को इस झुलसा देने वाली गर्मी से बचाने के लिए ठंडे पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं. 

Churu Weather Update

Rajasthan Weather Update: चूरू में पड़ रही तेज गर्मी व लू के थपेड़ों से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. तेज गर्मी व गर्म लू से बचने के लिए लोग घरों में ही दुहक के बैठे हैं, जिससे शहर के मुख्य बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है. वहीं, आज क्षेत्र में गर्मी अपनी चरम सीमा पर थी. आज का तापमान 47 डिग्री रहा. गर्म हवाओं ने लोगों को झुलसा कर रख दिया. सुबह से ही सूर्यदेव ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया. 

प्रचंड गर्मी के आगे पंखे और कूलर भी बेअसर
सुबह सात बजे के साथ आसमान से आग बरसनी शुरू हो जाती है जो शाम करीब सात बजे तक जारी रहता है. गर्मी के कारण आमजन की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. दोपहर के समय लोग बार-बार ठंडे पानी से मुंह धोकर गर्मी से राहत पाने का प्रयास करते है. वहीं, राहगीर पेड़ की छाव देखकर सुस्ताते नजर आ रहे है. चिलचिलाती धूप से बचने के लिए लोग अपने जरूरी काम सुबह आठ बजे से पहले ही निपटाने की कोशिश करते है. दोपहर के समय घर से बाहर जाने वाले लोग छाता या सिर पर तौलिया डालकर निकलते है. गर्म हवाओं के कारण घरों में पंखे और कूलर भी बेअसर साबित हो रहे है. 

47 डिग्री तक पहुंचा आज का तापमान
वहीं, नगर परिषद की ओर से भी दोपहर के समय सड़कों पर पानी का छीड़काव करवाया जा रहा है. लोग गर्मी से राहत पाने के लिए दोपहर के समय जूस व अन्य पेय पदार्थों का सेवन भी कर रहे है. वहीं, अस्पतालों में भी गर्मी जनित रोगियों के लिए फ्लूड की बोतल फ्रिज में रखकर ठंडी रखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे 38.6 डिग्री, साढ़े 11 बजे 45 डिग्री और दोपहर ढाई बजे 47 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया है. 

रिपोर्ट:-  नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- संपत्त नेहरा और रोहित गोदारा के नाम से मांगी रंगदारी, गोली मारने की दी धमकी

Trending news