Churu: शिक्षकों ने घेरा रतनगढ SDM, निलंबित किए गए शिक्षकों को बहाल करने की मांग, जानें पूरा मामला
Advertisement

Churu: शिक्षकों ने घेरा रतनगढ SDM, निलंबित किए गए शिक्षकों को बहाल करने की मांग, जानें पूरा मामला

Churu News: रतनगढ़ में बीएलओ कार्य को लेकर दो निलंबित कार्मिकों को बहाल करने के संबंध में शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया.  प्रशासन की इस हरकत के बाद हमने तय कर लिया कि शिक्षक केवल बीएलओ कार्य ही नहीं बल्की जरूरत पड़ी तो लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का भी एलान करेंगे.

Churu News

Churu News: रतनगढ़ में बीएलओ कार्य को लेकर दो निलंबित कार्मिकों को बहाल करने के संबंध में शुक्रवार को राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र शर्मा और ब्लॉक मंत्री भंवरलाल पूनिया के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया. शाम करीब 4बजे से शुरू हुआ घेराव रात 8बजे बाद भी जारी रहा. इस दौरान शिक्षकों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के जिला अध्यक्ष विजय पोटलिया ने बताया की, उपखंड कार्यालय की अनुशंसा पर महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय बापूनगर ,रतनगढ़ के  शिक्षक ताराचंद और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजलदेसर के कार्मिक गिरधारीलाल को जिला निर्वाचन अधिकारी(कलेक्टर) चूरू द्वारा निलंबित किया गया है. जो की गैर वाजिब है. विजय पोटलिया ने कहा कि प्रशासन की इस हरकत के बाद हमने तय कर लिया कि शिक्षक केवल बीएलओ कार्य ही नहीं बल्की जरूरत पड़ी तो लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का भी एलान करेंगे. उन्होंने कहा कि बुधवार तक का समय है प्रशासन के पास दोनों शिक्षकों को निलंबन के आदेश रद करें, अन्यथा बुधवार से सभी शिक्षक जिला कलेक्ट्रेट पर घेराव कर धरना देंगे, जब तक मांगे नही मानी जायेगी, तब तक महापड़ाव जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि राजस्थान के शिक्षक संघों द्वारा "हमें पढ़ाने दो" मुहिम के तहत समस्त प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्यों के बहिष्कार का निर्णय लिया गया है . उसके बाद आज दिनांक तक रतनगढ़ और चूरू के शिक्षक छात्र हित में और शिक्षा अधिकार कानून की पालना में बीएलओ कार्य के बहिष्कार पर हैं. संगठन द्वारा बार बार अवगत करवाने के बावजूद भी अनैतिक तरीके से शिक्षकों पर दबाव बनाया जा रहा है तथा कार्यवाही के नाम पर शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है. जो की राजस्थान का शिक्षक  बर्दास्त नहीं करेगा. 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: विवादों में घिरती जा रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी, अब ग्रेपलिंग चैंपियनशिप से जुड़े लेटर भी आए सामने

Trending news