Churu News: फर्नीचर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 घंटे के बाद पाया जा सका काबू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295882

Churu News: फर्नीचर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 घंटे के बाद पाया जा सका काबू

Sardarshahr, Churu News: चुरू के सरदारशहर के वार्ड नंबर 7 स्थित पूनमचंद जांगिड़ की फर्नीचर की फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी. देखते-देखते आग इतनी भयानक हो गई की दूर-दूर तक आग की लपटे दिखाई देने लगी. 

Churu News

Sardarshahr, Churu News: चुरू के सरदारशहर के वार्ड नंबर 7 स्थित पूनमचंद जांगिड़ की फर्नीचर की फैक्ट्री में सोमवार सुबह 4 बजे भीषण आग लग गयी. आसपास के लोगों ने जब फैक्ट्री से धुंआ निकलता देखा तो इसकी जानकारी अग्निशमन केंद्र और पुलिस थाने में दी और देखते-देखते आग इतनी भयानक हो गई की दूर-दूर तक आग की लपटे दिखाई देने लगी. 

सूचना पर मौके पर पहुंची दो दमकल के दमकल कर्मियों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन फर्नीचर की फैक्ट्री में भारी संख्या में लकड़ी और केमिकल रखा होने के कारण घंटों तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका. दमकल पानी डालकर खाली होती रही और वापस पानी भरकर आकर वापस पानी डालने का सिलसिला सुबह 8 बजे तक जारी रहा.

फर्नीचर की फैक्ट्री मोहल्ले में स्थित होने के कारण पास के एक घर को भी आग में चपेट में ले लिया जिसके कारण उस घर में भी आग से नुकसान हुआ है. हालांकि आगजनी में गनीमत यह रही की कोई भी जनहानि नहीं हुई. वही फैक्ट्री के अंदर खड़ा एक टेंपो, एक स्कूटी और एक बाइक जलकर पूरी तरह से खाक हो गए. मौके पर मौजूद लोग भी आग को बुझाने में प्रयास करते हुए दिखाई दिए.

आरएलपी तहसील अध्यक्ष सांवरमल जाखड़ ने बताया कि हमारे घर के पास यह फैक्ट्री स्थित है. मोहल्ले में फैक्ट्री होने के कारण दमकलों को यहां तक आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है और उसी की वजह से समय पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 
हालांकि दमकल कर्मी काफी प्रयास कर रहे हैं कि आग पर काबू पाया जाए लेकिन फैक्ट्री के अंदर बड़ी मात्रा में फर्नीचर लकड़ी और केमिकल रखा होने के कारण आग बार-बार वापस भक रही थी. आग किन कारणों से लगी है यह पूरी तरह तो खुलासा नहीं हो पाया है पर प्रथम दृष्टया यही लग रहा है की फैक्ट्री के अंदर शॉर्ट सर्किट होने से यह आग लगी है.

आखिरकार 4 घंटे बाद सुबह 8 बजे बाद आग पर काबू पाया गया और मोहल्ले के लोगों ने राहत की सांस ली. आग लगने के कारण मोहल्ले के लोग भी दहशत में आ गए थे. आग लगने के कारण फैक्ट्री मालिक पूनम चंद जांगिड़ को करीब 50 लाख रुपये से ज्यादा के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. 

वहीं, आपको बता दे कि मोहल्ले के बीच इस तरह की बड़ी फैक्ट्री होना प्रशासन पर भी सवाल खड़े करता है. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि प्रशासन को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी इस फैक्ट्री को यहां से नहीं हटाया गया, जिसके चलते समय-समय पर इस तरह के हादसे शहर भर में देखने को मिलते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: भजनलाल सरकार के इस फैसले से चली जाएगी 1 हजार युवाओं की नौकरी

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: 17 जून को लगेगा दो दिवसीय एकादशी व द्वादशी का मेला

Trending news