Barmer News: मामा का नहीं लगा मन, तो घर से बिना बताए भांजा-भांजी को लेकर भागा नागौर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2308992

Barmer News: मामा का नहीं लगा मन, तो घर से बिना बताए भांजा-भांजी को लेकर भागा नागौर

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में अपनी बहन के घर पढ़ाई करने आए नाबालिग बच्चे का घर पर मन नहीं लगा, तो बिना किसी को बताए वो अपने नाबालिग भांजा-भांजी को लेकर ट्रेन से नागौर आ गया. 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बाड़मेर से घर पर बिना बताए निकले तीन नाबालिग बच्चों को जीआरपीएफ पुलिस ने नागौर रेलवे स्टेशन से सकुशल दस्तयाब कर लिया. बताया जा रहा है कि तीनों बच्चे घर से ट्यूशन के लिए निकले और रेल में बैठे नागौर आ गए. तीनों नाबालिग में बड़ा बच्चा जो नागौर के चाऊ गांव का है, वो अपनी बहन के ससुराल बाड़मेर में पढ़ाई करने के लिए गया था. इस दौरान वहां पर उसका मन नहीं लगा, तो वो घर पर बिना बताए अपनी बहन के दो बच्चों को साथ लेकर ट्यूशन का बता कर घर से निकल गया और बाड़मेर रेलवे स्टेशन से जोधपुर के लिए ट्रेन में बैठ गया. 

नागौर रेलवे स्टेशन पर मिले तीनों नाबालिग बच्चे
वहीं, बच्चों के परिजनों ने बाड़मेर पुलिस थाने में बच्चों के अपहरण का मामला दर्ज करवाया, जिस पर बाड़मेर पुलिस द्वारा प्रदेश भर के थानों रेलवे पुलिस चौकियों पर तीनों बच्चों की पहचान बताकर ढूंढने के लिए भिजवाए. इस दौरान तीनों बच्चे नागौर के रेलवे स्टेशन पर करीब सात बजे भटिंडा पैसेंजर गाड़ी से उतरे तो जीआरपीएफ नागौर रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज रामेश्वर राड को बच्चे संदिग्ध लगे, जिस पर बच्चों से पूछताछ की. पूछताछ में बच्चों ने अपना नाम पता सही बता दिया.

पुलिस और परिजनों को दी जानकारी 
इसके बाद रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज रामेश्वर राड ने बाड़मेर रेलवे पुलिस चौकी तथा पुलिस को इनकी सूचना दी और बच्चों के परिजनों को भी बच्चों की जानकारी दी. इस दौरान नागौर रेलवे स्टेशन चौकी इंचार्ज रामेश्वर राड ने बताया कि बच्चे सही सकुशल है. उनको खाने, पीने का लिए भी दे दिया गया और बच्चों के परिजनों को भी इतला कर दिया गया है. परिजनों बच्चों को लेने के लिए रवाना हो गए है. इस दौरान नागौर रेलवे स्टेशन के जीआरपीएफ पुलिस के कांस्टेबल रामवतार व सुमित्रा ने बच्चों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की.

ये भी पढ़ें- राजस्थान को ‘इन्वेस्टमेंट हब’ बनाने की तैयारी, CM भजनलाल ने ली उच्चस्तरीय बैठक

Trending news