चूरू: हाई वोल्टेज विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरा, मौके पर मची अफरा-तफरी
Advertisement

चूरू: हाई वोल्टेज विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरा, मौके पर मची अफरा-तफरी

चूरू न्यूज: हाई वोल्टेज विद्युत लाइन का तार घरेलू विद्युत लाइन पर गिरने से घरेलू उपकरण व विद्युत मीटर जल गए. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. गनीमत रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

चूरू: हाई वोल्टेज विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरा, मौके पर मची अफरा-तफरी

सरदारशहर, चूरू: सरदारशहर तहसील के दुलरासर पंचायत के गांव मांगासर में बुधवार सुबह 11 हजार केवी का हाई वोल्टेज का तार टूट गया. ये तार घरेलू कलेक्शन की विद्युत लाइन पर गिरने से एक बार दर्जनभर घरों में अफरा-तफरी मच गई. घरेलू कनेक्शन में हाई वोल्टेज बिजली आने से एक दर्जन घरों के विद्युत उपकरण और विद्युत मीटर जल गए. 

विद्युत उपकरणों को नुकसान

गांव के भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि यह हाई वोल्टेज विद्युत लाइन काफी वर्षों पहले डाली गई थी जो समय समय पर टूट जाती है. एक बार फिर हाई वोल्टेज विद्युत लाइन टूटने से काफी घरों में विद्युत उपकरणों को नुकसान हुआ है. गनीमत रही कि कोई व्यक्ति इस दौरान हाई वोल्टेज करंट की चपेट में नहीं आया. जिस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया. भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि हाई वोल्टेज विद्युत लाइन का तार टूटकर घरेलू कनेक्शन विद्युत लाइन और उनके घर के गेट पर गिर गया. जिसके कारण लोहे के गेट में भी धुंआ निकलने लगा और लोहे का गेट पूरी तरह से आग का गोला बन गया.

विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा.

उन्होंने समय रहते तार टूटने की सूचना नजदीकी जीएसएस पर दी जिसके बाद कार्रवाई की गई. समय-समय पर हो रहे इस प्रकार के हादसों को लेकर ग्रामीणों की ओर से विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया गया. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया.ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत बिजली तो काट दी लेकिन सूचना के बाद भी विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी अभी तक मौके पर नहीं आया है.

वहीं तार टूटने के बाद पूरे गांव की विद्युत सप्लाई बंद है और ग्रामीण विद्युत विभाग के कर्मचारियों का इंतजार कर रहे हैं. इस दौरान गांव के भंवरलाल, परमेश्वरलाल, सोनाराम, राजकुमार, ओमप्रकाश, लालचंद सहित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया.

रिपोर्टर -मनोज कुमार प्रजापत

ये भी पढ़ें- क्या MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी को अपनाएंगे बागेश्वर सरकार, 8 दिन बाद होगी मुलाकात

ये भी पढ़ें-राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा

Trending news