Churu News: एसपी जय यादव ने सुनी आमजन की फरियाद, दिया शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन
Advertisement

Churu News: एसपी जय यादव ने सुनी आमजन की फरियाद, दिया शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन

Churu News: रतनगढ़ क्षेत्र के दौरे के दौरान एसपी जय यादव ने रतनगढ़ थाने पर जनसुनवाई की, जहां उन्होंने आम लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं जानी. साथ ही संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिशा निर्देश दिए. 

Ratangarh Police Station

Rajasthan News: चूरू जिले में नवपदस्थापित एसपी जय यादव शनिवार को रतनगढ़ के दौरे पर रहे. पुलिस थाना में गार्ड ऑफ ऑनर देकर जवानों ने एसपी जय यादव का स्वागत किया तथा एएसपी सतपाल सिंह व सीआई दिलीप सिंह ने एसपी की अगुवाई की. इस दौरान एसपी जय यादव ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र और सुरक्षा सखी सदस्यों की जन सहभागिता बैठक ली. इस दौरान बैठक में उपस्थित लोगों ने विभिन्न सुझावों से अधिकारियों को अवगत करवाया, जिस पर एसपी ने बिंदुवार चर्चा की.

साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूकता जरूरी 
एसपी जय यादव ने कहा कि जनता के सहयोग से ही अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है. देश में अपराधियों की संख्या मात्र एक प्रतिशत है तथा अच्छे लोगों की संख्या 99 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में लोग वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करते हैं, ऐसे में जनता का दायित्व है कि पब्लिक भी अपनी जिम्मेदारी को समझकर पुलिस प्रशासन का सहयोग करें. जिले में सीमित नफरी ऐसे में जनता का सहयोग जरूरी है. एक पुलिसकर्मी 1200 लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ अन्य काम भी करते हैं. वहीं, साइबर अपराध की जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि ऐसे अपराध से बचने के लिए जागरूक होना जरूरी है.

लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश 
इसके बाद एसपी यादव ने रतनगढ़ पुलिस थाने का निरीक्षण कर पुलिस थाने के स्टाफ से रूबरू होकर फीडबैक लिया. एसपी ने थाने में लंबित परिवादों के बारे एएसपी सतपाल सिंह व सीआई दिलीप सिंह से जानकारी लेकर लंबित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने के दिशा निर्देश भी दिए. एसपी ने क्षेत्र के HS व आपराधिक गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी ली. इस दौरान व्यापार मंडलों एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने एसपी यादव का स्वागत किया. एसपी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखाई दिया. 

रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- BJP ने डूंगरपुर लोकसभा सीट से दिग्गज नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय को बनाया उम्मीदवार

Trending news