चूरू न्यूज: लोक अदालत से प्रकरण में राजीनामा, काउंसलिंग कर की समझाइश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1986546

चूरू न्यूज: लोक अदालत से प्रकरण में राजीनामा, काउंसलिंग कर की समझाइश

राजस्थान न्यूज: चूरू में लोक अदालत की प्रेरणा से प्रकरण में राजीनामा.सिविल न्यायालय बीदासर में विचाराधीन था प्रकरण,उनवानी दीपक बनाम सांवरमल का था वाद,राष्ट्रीय लोक अदालत की भावना से की डोर स्टेप काउंसलिंग.

चूरू न्यूज: लोक अदालत से प्रकरण में राजीनामा, काउंसलिंग कर की समझाइश

राजस्थान न्यूज: चूरू के बीदासर में सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट कार्यालय में लोक अदालत की प्रेरणा और डोर स्टेप काउंसलिंग से एक प्रकरण का निस्तारण हुआ है.

मीटिंग कर डोर स्टेप कांउसलिंग

मामले में दोनों ही पक्षकारों के अधिवक्ताओं ने बताया कि जिला एवं सेशन न्यायाधीश चूरू रविन्द्र कुमार,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के शरद कुमार व्यास एवं अध्यक्ष ताल्लुका विधिक सेवा समिति सुजानगढ़ के महेन्द्रपताप भाटी के निर्देशानुसार सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट बीदासर मनमोहन चंदेल द्वारा स्थानीय बार के साथ मीटिंग कर डोर स्टेप कांउसलिंग हेतु बार संघ के सदस्यों को प्रो बोनो एडवोकेट के रूप में भाग लेकर इस मुहिम को सफल किये जाने हेतु दिए गए.

 उभय पक्षों में समझाईश की गई

निर्देशों के क्रम में आज न्यायालय सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट में विचाराधीन प्रकरण उनवानी दीपक बनान सांवरमल दीवानी वाद बाबत रिक्त करवाने दुकान एवं प्राप्ति बकाया किराया में वादी पक्ष के अधिवक्ता कपिल भामा एवं प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता गोर्वधन सिंह द्वारा डोर स्टेप काउंसलिंग की जाकर उभय पक्षों में समझाईश की गई,

जो सफल रहने पर मकान मालिक और किरायेदार दोनों अदालत में उपस्थित हुए और बेहद ही सुखद रूप में अपने प्रकरण को राजीनामा के आधार पर फैसला करवाया,जिसके परिणामस्वरूप दोनों ही पक्षों को न केवल समय व धन की बचत हुई.

वाद विवाद के तनाव से भी मुक्ति मिली है, भावी लोक अदालत 9 दिसंबर 2023 को आयोजित होनी है, जिसमें आमजन द्वारा न्यायालयों में चल रहे अपने मुकदमों का इसी प्रकार से राजीनामा के आधार पर निस्तारण करवाया जा सके. इस दौरान दोनों ही पक्षकारों ने लोक अदालत के प्रयासों की सराहना की.

Reporter- Navratan Prajapat

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: नवंबर के महीने में सबसे कम ठंड, सुबह-शाम हो रहा हल्की सर्दी का अहसास

 

Trending news