Churu news: चूरू में बायो मेडिकल वेस्ट को लेकर गाजसर के ग्रामीणों में आक्रोश, कहा.....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1868440

Churu news: चूरू में बायो मेडिकल वेस्ट को लेकर गाजसर के ग्रामीणों में आक्रोश, कहा.....

Churu news: राजस्थान के चूरू जिले में नगर परिषद की ओर से बायो मेडिकल वेस्ट डलवाया जा रहा है. जिससे गांव के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर मंगलवार दोपहर गाजसर के ग्रामीणों ने संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव से मिलकर ज्ञापन सौंपा. 

Churu news: चूरू में बायो मेडिकल वेस्ट को लेकर गाजसर के ग्रामीणों में आक्रोश, कहा.....

Churu news: राजस्थान के चूरू जिले में नगर परिषद की ओर से बायो मेडिकल वेस्ट डलवाया जा रहा है. जिससे गांव के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसको लेकर मंगलवार दोपहर गाजसर के ग्रामीणों ने संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव से मिलकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में गांव के लोगों ने बताया कि करीब आठ वर्षा से गांव गाजसर की गोचर भूमि में नगर परिषद द्वारा सामान्य कचरा व इस्ट्रो मेडिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी व सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों से जानलेवा संक्रामक बायो मेडिकल वेस्ट डाला जा रहा है.

 काफी बार डाला गया कचरा वहां पर जलाया जाता है. जिससे जहरीली गैसे निकलती है. उस कचरे के संपर्क में गांव की गाये व पशु पक्षी आते है. उनसे गांव में संक्रमण फैलता है. जिनके कारण गांव में भयंकर जानलेवा बीमारियां फैल रही है. उन बीमारियों से गांव में पिछले सात आठ साल में कई लोग अकाल मौत का ग्रास बन चुके है. ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा काफी बार सीएमएचो, पीएमओ व डीएफओ को शिकायत की गयी. मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोमवार दोपहर भी बायो मेडिकल वेस्ट से भरा ट्रेक्टर पकड़ा गया. मगर इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

यह भी पढ़े- Rajasthan Election: राजस्थान की वो सीट जिसे 25 सालों से जीतने को बेताब कांग्रेस, जाट बिगाड़ देतें है 'गेम

संभागीय आयुक्त मोहनलाल यादव से ग्रामीणों ने कहा कि आप दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. वहां पड़े कचरे को जल्दी से जल्दी हटवाये अन्यथा ग्रामीणों को आत्महत्या करने की अनुमति दे. ग्रामीणों ने कहा कि कल से ग्रामीण वहां पर कचरे की ट्रोलियां नहीं डालने देंगे. अगर इसको लेकर कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. इस मौके पर कड़वासर ग्राम पंचायत सरपंच सुरेन्द्र, मनीष, नन्दलाल सारण, सतीश कुमार व मुखराम बुडानिया सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे.

Trending news