चूरू न्यूज: धांधली और रिश्वत का आरोप,रतनगढ़ नगरपालिका में पट्टा वितरण बना माथा-पच्ची
Advertisement

चूरू न्यूज: धांधली और रिश्वत का आरोप,रतनगढ़ नगरपालिका में पट्टा वितरण बना माथा-पच्ची

चूरू न्यूज: रतनगढ़ नगरपालिका में पट्टा वितरण माथा-पच्ची का काम बन चुका है,लोगों ने धांधली और रिश्वत का आरोप लगाया है.आमजन पट्टा वितरण पालिका में कई फाइले गुम होने भी आ रही है शिकायतें.पट्टा वितरण को लेकर बनी आम अवधारणा पैसे दो पट्टा लो,

 

चूरू न्यूज: धांधली और रिश्वत का आरोप,रतनगढ़ नगरपालिका में पट्टा वितरण बना माथा-पच्ची

Churu News: चूरू के रतनगढ़ नगरपालिका में पट्टा वितरण सिर फुटव्वल बना हुआ है, रतनगढ़ नगरपालिका में इन दिनों रोज बवाल देखने को मिल रहा है,आमजन पट्टा वितरण में धांधली व रिश्वत का आरोप लगाते हुए नजर आरहे हैं.आमजन की धारणा बनी हुई है, पालिका में रुपए देवो पट्टे लेवो.

पट्टा बनवाने के लिए जिन लोगों ने आवेदन कर रखे हैं,वे लोग रोज नगरपालिका के चक्कर लगा रहे हैं. हास्यास्पद बात यह भी है कि कुछ फाइलें नगरपालिका कार्यालय से गुम भी हो चुकी है,लेकिन पालिका प्रशासन ने इस संबंध में पुलिस में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. 

अधिकारियों को कोई फर्क नही पड़ता

आश्चर्य की बात यह भी है कि प्रमुख शासन सचिव आलोक गुप्ता व जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी के आदेशों के बाद भी पालिका में कोई सुधार नही हुआ है,गतों दिनों पूर्व प्रमुख शासन सचिव , डीएम के दौरे के दौरान पालिका की धांधली से लोगो ने अवगत करवाया था,जिस पर उन्होंने संबधित अधिकारियों को त्वरित जनता को पट्टे वितरण की बात कही थी. इसके बावजूद भी पालिका के अधिकारियों को कोई फर्क नही पड़ता.

अपना पल्ला झाड़ रहा है

मामले के अनुसार रतनगढ़ के वार्ड संख्या 17 निवासी हनुमानसिंह व श्वेता सक्सेना ने नगरपालिका में अपनी भूमि का पट्टा बनवाने के लिए आवेदन किया था,लेकिन अब इन लोगों की फ़ाइल नहीं मिल रही. पिछले कई दिनों से ये लोग पालिका के चक्कर लगा रहे हैं,लेकिन पालिका प्रशासन इनकी फ़ाइल गुम होने का कहकर अपना पल्ला झाड़ रहा है.

जब इस संबंध में कार्यवाहक ईओ विकास मीणा से जानकारी ली, तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में संबंधित बाबू से लिखित में लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान आवेदकों ने पालिका की भूमि शाखा के कर्मियों द्वारा रुपये मांगने का भी आरोप खुले आम लगाया जा रहा  है.

Reporter- Navratan Prajapat

 

ये भी पढ़ें- REET: कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षक भर्ती के 5500 विद्यार्थियों का रोका रिजल्ट, अधर में भविष्य

 

Trending news