Churu News: हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों सामान जलकर हुआ राख
Advertisement

Churu News: हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों सामान जलकर हुआ राख

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के मेहरासर चाचेरा गांव में एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में सुबह 4 बजे भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया, जिस वजह से करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया. 

Churu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: चूरू जिले के सरदारशहर के मेहरासर चाचेरा गांव में मंगलवार सुबह 4 बजे अज्ञात कारणों के चलते मेगा हाईवे पर स्थित श्री श्याम हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. ग्रामीणों ने जब आग की लपटों को देखा, तो इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी, जिसके बाद सरदारशहर की दो दमकल और एक रतनगढ़ की दमकल तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी, लेकिन हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में काफी संख्या में लकड़ी और केमिकल रखा होने की वजह से 9 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

फैक्ट्री के ऊपरी मंजिल में सो रहा था परिवार
बताया जा रहा है कि जब आग लगी, तब हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री के ऊपरी मंजिल में एक परिवार सो रहा था, लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों की सूझबूझ के चलते परिवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. गनीमत रही की उस परिवार को कोई क्षति नहीं हुई. वहीं, फैक्ट्री में केमिकल रखा होने के कारण आग बार-बार भभक रही है, जिसको देखते हुए तारानगर चूरू और डूंगरगढ़ से भी दमकल को बुलाया गया. वहीं, अब 5 दमकले आसपास के कुआं से पानी भरकर वापस मौके पर पहुंचकर पानी डालकर आग बुझाने में जुटी हुई है. 

4 से 5 करोड़ का सामान जलकर हुआ राख 
दमकल कर्मचारियों के अलावा फैक्ट्री के पास किसी को नहीं जाने दिया जा रहा है. हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री 2 मंजिला होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना अधिकारी अरविंद भारद्वाज, नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी, और एसडीएम मीनू वर्मा भी मौजूद है. आग लगने के कारण अब तक 4 से 5 करोड़ का सामान जलकर राख हो चुका है. 

ये भी पढ़ें- होली पर घर जाने की मिलेगी कंफर्म टिकट, इन राज्यों के लिए शुरू हुई स्पेशल ट्रेन...

Trending news