चुरू में सांड ने निकाला आदमी पर गुस्सा, पीछा करते करते कर दी चढ़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1780407

चुरू में सांड ने निकाला आदमी पर गुस्सा, पीछा करते करते कर दी चढ़ाई

Churu News: चुरू जिले में रतनगढ शहर के  बाजार में एक सांड ने  महिला सहित दो जनों को अपना शिकार बनाया है. गनीमत यह रही कि घटनों में दोनों को ज्यादा चोट नहीं आई. 

 चुरू  में सांड ने निकाला आदमी पर गुस्सा, पीछा करते करते कर दी चढ़ाई

Churu News: चुरू जिले में रतनगढ शहर के कई क्षेत्रों व मुख्य बाजारों में पिछले कुछ महीनों से आवारा पशुओं का आतंक इस प्रकार  बढ़ा हुआ है कि , लोग अपने वृद्ध परिजनों को बाजार भेजने से कतराते हैं. शहर के सब्जी मंडी, हॉस्पिटल, बस स्टैंड, रामचंद्रपार्क,अशोक स्तंभ, गणेश जी मंदिर सहित मुख्य बाजारों में व कई वार्डो में आवारा पशुओं का जमावड़ा इस कदर रहता है, की लोग पास से गुजरते हुए भी भयभीत रहते हैं. 

कई महीनों से आवारा पशुओं को लेकर बिगड़े बाजार के हालातों पर नगरपालिका प्रशासन, जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौन धारण कर रखा है, वे शहर की इस बड़ी समस्या की ओर ध्यान देना जरूरी भी नही समझते. क्षेत्र में गत दिनों से आवारा सांड लगातार उत्पात मचा रहे हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इनके हमले से लोग घायल हो जाते हैं तथा वाहन भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं.

वीडियो में देखिए सांड को आदमी को पटकना

ऐसा ही एक विडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक सांड ने  महिला सहित दो जनों को अपना शिकार बनाया है. गनीमत यह रही कि घटनों में दोनों को ज्यादा चोट नहीं आई. मामला खाडिया बास का है. खाडिया बास में उत्पाती सांड ने एक महिला व पुरूष पर हमला कर उन्हें चोटिल कर दिया, वीडियो में दिखाई दे रहा है, की राह चलती एक महिला पर सांड ने अचानक हमला कर दिया. जिसमे महिला बाल बाल बच गई, महिला को देख एक युवक उसे बचाने आता है तो सांड उस युवक का दूर तक पीछा करता है, जिससे युवक नीचे गिर जाता है, ओर सांड उसके ऊपर से गुजर जाता है.इसके बाद तो मोहल्ले के लोग एकत्रित हुए तथा गोरक्षक दल के सदस्यों को सूचना दी. जिस पर गोरक्षक दल के सदस्य मौके पर पहुंचे. पालिका कर्मचारियों की सहायता से एक सांड को कब्जे में लेकर उसे जंगल में छुड़वाया. इस सांड ने दिनदयाल माली, व उसकी पत्नी, राजकुमार गुजरगोड़ व सीतु सहित करीब आधा दर्जन लोगोंपर हमला कर चोटिल कर दिया है.

वहीं शास्त्रीनगर में भी पिछले दो दिनों से बेसहारा सांड उत्पात मचा रहे हैं, जिससे लगभग तीन-चार वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. शहर के लोगों ने पालिकाध्यक्ष अर्चना सारस्वत को ज्ञापन देकर बेसहारा गोवंश से निजात दिलवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

ये भी देखे

Trending news