Churu News: चूरू में खड़ी फसल पर चला बुलडोजर,गिड़गिड़ाते रहे किसान
Advertisement

Churu News: चूरू में खड़ी फसल पर चला बुलडोजर,गिड़गिड़ाते रहे किसान

Churu News: चूरू के सुजानगढ़ निर्माणाधीन सड़क को लेकर किसानों के लिए परेशानी वाला दिन रहा, दरअसल अतिक्रमण को लेकर यहां प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है. किसान हंगामा करते हुए विरोध किया, पर पीला पंजा नहीं रुका. किसान गिड़गिड़ाते रहे.

 

Churu News: चूरू में खड़ी फसल पर चला बुलडोजर,गिड़गिड़ाते रहे किसान

Churu News: चूरू के सुजानगढ़ निर्माणाधीन सड़क को लेकर मंगलवार को गोपालपुरा गांव में राजस्व विभाग ने खेतों में खड़ी फसल पर बुलडोजर चलाते हुए अतिक्रमण हटाया. खेतों में खड़ी फसल के चलते बुलडोजर को देख किसानों ने कार्रवाई कर रही राजस्व टीम का विरोध करते हुए हंगामा किया. लेकिन मौके पर मौजूद प्रशासन ने किसानों की बिना सूने ही कार्रवाई जारी रखी.

 यूथ कांग्रेस अध्यक्ष आंनद पिलानियां के खेत में हुई कार्रवाई के बाद पिलानियां ने अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर निर्दयता पूर्वक कार्रवाई करने का आरोप लगाया.पिलानियां ने कहा कि उनके खेत के पास से गांव का सबसे पुराना कटानी रास्ता जा रहा है, फिर भी प्रशासन ने रिकॉर्ड के अंदर उनके खेत में कटाणी रास्ता बताकर खेतों में खड़ी लाखों रुपए की फसल को चौपट कर रास्ता निकाल दिया.

 अतिक्रमण की आड़ में खुर्द-बुर्द आरोप

किसान गीता देवी ने कहा कि साल में एक बार पैदा होने वाली फसल को अतिक्रमण की आड़ में खुर्द-बुर्द कर किसानों को चौपट किया गया है.उन्होनें कार्रवाई करने वाली टीम के खिलाफ जांच कमेटी गठित करने की मांग की है.

फसल का मुआवजा देने की मांग

वहीं, प्रशासन का ने किसानों को बताया कि यह कार्रवाई नियमों व रिकॉर्ड में जा रहे कटाणी रास्तों पर ही कार्रवाई की गयी है. कार्रवाई के दौरान सदर सीआई मनोज मूण्ड, पटवारी, गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे. वहीं, किसानों की फसल पर बुलडोजर चलने की सूचना पर किसान नेता रामनारायण रूलाणिां,एडवोकेट बनवारी बिजारणियां,तेजपाल गोदारा,रामनिवास पिलानियां सहित ग्रामीणों ने एकजुट होकर खराब की गयी फसल का मुआवजा देने की मांग की है.

Reporter- Navratan Prajapat

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

 

 

 

Trending news