चूरू में करियर मेले का हुआ आयोजन,पुलिस उपाधीक्षक इस्लाम खान ने विपिन कानून सहित साइबर क्राइम की दी जानकारी
Advertisement

चूरू में करियर मेले का हुआ आयोजन,पुलिस उपाधीक्षक इस्लाम खान ने विपिन कानून सहित साइबर क्राइम की दी जानकारी

Churu news: राजकीय मोहता बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, में स्टार्स प्रोजेक्ट के अंतर्गत सत्र 2023-24 में नवाचारी गतिविधि के रूप में करियर मेले का आयोजन किया गया,जिसमें छात्राओं को एक स्थान पर विभिन्न करियर विकल्पों की जांच करने का अवसर प्रदान किया गया.

Career fair

Churu news: राजकीय मोहता बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, में स्टार्स प्रोजेक्ट के अंतर्गत सत्र 2023-24 में नवाचारी गतिविधि के रूप में करियर मेले का आयोजन किया गया,जिसमें छात्राओं को एक स्थान पर विभिन्न करियर विकल्पों की जांच करने का अवसर प्रदान किया गया. मीडिया प्रभारी विमलेश चन्द्र ने बताया कि इस्लाम खान पुलिस उप अधीक्षक के मुख्य आतिथ्य में हुए करियर मेले में विशिष्ट अतिथि सिकंदर जाटू थे. 

इस अवसर पर पुलिस उप अधीक्षक इस्लाम खान ने भारतीय प्रशासनिक सेवा एवं भारतीय पुलिस सेवा की तैयारी के बारे में छात्राओं को जानकारी दी. तथा शिक्षा के साथ-साथ परंपरागत संस्करण को अपने पर बल दिया. 

करियर निर्माण से संबंधित प्रश्न
उन्होंने खुली चर्चा के तहत छात्राओं के विभिन्न क्षेत्रों में करियर निर्माण से संबंधित प्रश्नों का जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया।उन्होंने छात्राओं को साइबर सुरक्षा की जानकारी देते हुए कहा कि फ्रॉड लिंक एवं कॉल से बचें.  किसी भी अनजान व्यक्ति को ओटीपी न बताएं . उन्होंने छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए विद्यालय के आसपास सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात करने की घोषणा की . प्रधानाचार्य डॉ. सुशीला बलौदा ने आभार जताया। पुष्पेन्द्र मौर्य, मुख्य शाखा प्रबंधक बड़ौदा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक द्वारा वित्तीय एवं बैंकिंग क्षेत्र में रोजगार की जानकारी दी गई. 

छात्राओं को चिकित्सा क्षेत्र में रोजगार 
 सीएचसी राजगढ़ में कार्यरत चिकित्साधिकारी डॉ. हर्षिता राव ने छात्राओं को चिकित्सा क्षेत्र में रोजगार की जानकारी दी.  जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अधिशाषी अभियंता भारती गोयल ने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में रोजगार पर प्रकाश डाला.  समसा चूरू के कार्यक्रम अधिकारी मनोज सोलंकी व अविनाश सहारण ने व्यावसायिक शिक्षा में रोजगार की संभावनाओं पर विचार व्यक्त किए. 

करियर मेले में छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार की जानकारी देते हेतु स्टॉलें भी लगाई, जिनका अतिथियों द्वारा निरीक्षण किया गया. करियर प्रभारी राधा यादव ने छात्राओं को प्रेरणा हेतु विद्यालय परिवार को पर्वतारोही पद्मश्री डॉ. अरुणिमा सिन्हा की तस्वीर भेंट की. मॉडल, चार्ट, रंगोली एवं भाषण प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का संचालन अनिता देवी द्वारा किया गया इस अवसर पर एसडीएमसी सदस्य रमेश अत्रि, रामावतार जांगिड़ सहित समस्त स्टाफ सदस्य एवं अभिभावक उपस्थित थे.  

यह भी पढ़ें:गुर्जर थाना पुलिस की दो बड़ी कार्रवाई,हजारों रुपए के इनामी बदमाशों को किया गिरफ्तार

Trending news