बेगूं में यूरिया की किल्लत, सुबह होते ही खाद के लिए लगी किसानों की लंबी कतारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421643

बेगूं में यूरिया की किल्लत, सुबह होते ही खाद के लिए लगी किसानों की लंबी कतारें

खेतों में रवि की फसल बुवाई शुरू होते ही यूरिया खाद की किल्लत किसानों के लिए बड़ी समस्या बन गई है. बेगूं में मंगलवार रात्रि को यूरिया खाद की खेत पहुंचते ही बुधवार सुबह खाद की दुकानों पर किसानों की लंबी कतारें लग गई.  दुकानदार द्वारा किसानों को टोकन देकर खाद्य वितरण की व्यवस्था की गई.

बेगूं में यूरिया की किल्लत, सुबह होते ही खाद के लिए लगी किसानों की लंबी कतारें

Begun: खेतों में रवि की फसल बुवाई शुरू होते ही यूरिया खाद की किल्लत किसानों के लिए बड़ी समस्या बन गई है. बेगूं में मंगलवार रात्रि को यूरिया खाद की खेत पहुंचते ही बुधवार सुबह खाद की दुकानों पर किसानों की लंबी कतारें लग गई. 

दुकानदार द्वारा किसानों को टोकन देकर खाद्य वितरण की व्यवस्था की गई. विदित है कि क्षेत्र भर में इन दिनों यूरिया खाद की किल्लत के चलते किसान खाद के जुगाड़ में इधर उधर दौड़ लगा रहे हैं. इस दौरान कई स्थानों से यूरिया खाद की कालाबाजारी किए जाने की चर्चाएं भी जोरों पर है.

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

अभी 2 दिन पूर्व ही बेगू विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी एवं जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल के बेगूं में मटर फसल वितरण कार्यक्रम के दौरान कई किसानों ने बेगू क्षेत्र में यूरिया खाद की कालाबाजारी होने, किसानों से यूरिया खाद बैग के दाम निर्धारित मूल्य से अधिक लेने तथा बेगूं क्षेत्र में आने वाले यूरिया खाद को मध्यप्रदेश में ले जाकर कालाबाजारी किए जाने की शिकायत की गई थी.

इस मामले में जिला कलेक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों को जांच करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

Reporter- Deepak Vyas

Trending news