Rajasthan News: 40 किलो डोडा चूरा बरामद, तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे
Advertisement

Rajasthan News: 40 किलो डोडा चूरा बरामद, तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

Rajasthan News: 40 किलो डोडा चूरा बरामद किया गया है. साथ ही पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

Accused in police custody

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ एक और कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी के दौरान कार में अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा 40 किलो डोडाचूरा जब्त किया. साथ ही पुलिस ने जोधपुर जिले के ओसियां थाना क्षेत्र के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत निम्बाहेड़ा सदर थानाधिकारी संजय शर्मा मय जाब्ता द्वारा नीमच-चित्तौड़गढ़ हाईवे रोड़ पर नाकाबन्दी के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

नाकाबंदी स्थल पर सदर पुलिस जाब्ते द्वारा जब कार को चेक किया तो चालक व खलासी की सीट के पिछे प्लास्टिक के काले 2 कट्टे पड़े हुए नजर आये. जिनका वजन किया तो कट्टों में 40 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा पाया गया.

जिसे जब्त कर डोडे का परिवहन करने वाले कार चालक सोहन लाल माली को मौके से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी से डोडा चूरा खरीद फरोख्त करने वालों के सम्बन्ध में पूछताछ कर रही है.

पढ़िए चित्तौड़गढ़ की एक और खबर

चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा स्थित परमाणु बिजलीघर संयंत्रों में ठेकेदारों की ओर से श्रमिकों से अवैध वसूली के मामले में अपडेट सामने आया है. पिछले 22 दिनों से चल रहा मजदूरों का धरना प्रदर्शन आखिर जनप्रतिनिधियों की मध्यस्थता के बाद समाप्त हो गया.

इस मामले को लेकर सांसद सीपी जोशी की ओर से भेजे जनप्रतिनिधियों की मध्यस्थता में बिजलीघर प्रबंधन के अधिकारियों व मजदूर संगठनों की मेवाड़ गेस्टहाउस में बैठक रखी गई. 

बैठक में सांसद प्रतिनिधी मंडल में शामिल शिरीष त्रिपाठी ने बताया कि रावतभाटा में मजदूरों के शोषण व धरना प्रदर्शन की राष्ट्रीय नेतृत्व तक बात जाने पर सभी मुद्दों को सुनकर हल निकालने के लिए बिजलीघर प्रबंधन, स्थानीय प्रशासन व मजदूरसंघठन बीएमएस की त्रीपक्षीय बैठक हुई. जिसका नतीजा सकारात्मक निकला.

उन्होंने कहा  हालांकि बीएमएस अध्यक्ष जोत सिंह सोगरवाल वार्ता से कुछ खास संतुष्ट नहीं नजर आए. उनका कहना है कि कुछ मांगों का आश्वासन मिला है. जिसमें सात दिन का समय दिया गया. अगर सात दिन में समाधान नही हुआ तो मजदूर फिर से मैदान में उतरेंगे.

Trending news