गणेश उत्सव पर कुंभा नगर में विनायक महोत्सव समिति के गरबा समारोह में झूमे शहरवासी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342750

गणेश उत्सव पर कुंभा नगर में विनायक महोत्सव समिति के गरबा समारोह में झूमे शहरवासी

गणेशोत्सव पर विभिन्न प्रकार की झांकियां सजाकर चित्तौड़गढ़ की गली-मौहल्लों में निकाली गईं. इस अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में शहर के कुम्भा नगर क्षेत्र में विनायक महोत्सव समिति द्वारा यहां के सामुदायिक भवन में गणेशोत्सव गरवा नृत्य कार्यक्रम के दौरान पुरुष एकल डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

गणेश उत्सव पर कुंभा नगर में विनायक महोत्सव समिति के गरबा समारोह में झूमे शहरवासी

Chittorgarh: दो साल कोरोना की महामारी से निपटने के बाद गणेशोत्सव पर विभिन्न प्रकार की झांकियां सजाकर चित्तौड़गढ़ की गली-मौहल्लों में निकाली गईं. इस अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में शहर के कुम्भा नगर क्षेत्र में विनायक महोत्सव समिति द्वारा यहां के सामुदायिक भवन में गणेशोत्सव गरवा नृत्य कार्यक्रम के दौरान पुरुष एकल डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सभी तीनों खिलाड़ियों का नाम मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, जिला परियोजना अधिकारी नगर परिषद विनोद कुमार गन्ना और महोत्सव समिति के दादा जी घीसू लाल जरिया द्वारा प्रतिभागियों को पारितोषिक वितरण किया गया.

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: राजस्थान में टूरिज्म के बढ़ावे को मंत्रालय निकालने जा रहा बंपर भर्तियां, इसकी भी तैयारी

गरवा नृत्य कार्यक्रम का आयोजन भव्य और विशाल होकर सभी लोगों ने परम्परागत वेशभूषा धारण कर रखी थी. बुधवार शाम को यहां गणेश जी की महाआरती और छप्पन भोग की झांकी सजाई जाएंगी. वहीं महिला डांडिया प्रतियोगिता आयोजित की गई. सभी महिलाओं ने सोलह सिंगार के साथ परम्परागत वेशभूषा में गरवा नृत्य की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मन मोह लिया.

यह भी पढ़ें- भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

विनायक महोत्सव समिति दिव्यांशु शर्मा ने बताया कि गणेशोत्सव पर कुम्भा नगर स्थित गरवा नृत्य पांडाल में विनायक महोत्सव समिति के रामगोपाल जायसवाल के साथ सभी कार्यकर्तागण राहुल कीर, गोविन्द छीपा, भावेश सोनी, यश जायसवाल चन्दु, शुभम् गांछा, यश गांछा, पियूष कन्नोजिया, नकुल शर्मा, नमन कुमावत, भैरूलाल पायक, कर्तव्य राठौड़ आदि ने सहयोग किया.

Reporter- Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- कंडम बिल्डिंग में चल रहा सरकारी कॉलेज, रात को शराबी और दिन में सांड करते हैं तफरीह

 

Trending news