फिर विवादों में कटारिया, कहा- मां सीता का अपहरण कर रावण ने नहीं किया कोई बड़ा गुनाह
Advertisement

फिर विवादों में कटारिया, कहा- मां सीता का अपहरण कर रावण ने नहीं किया कोई बड़ा गुनाह

वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बोहेड़ा के एक कार्यक्रम में फिर विवादित बयान दिया.

विवादों में कटारिया

Chittorgarh: वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने एक वीडियो शेयर कर बताया कि राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने बोहेड़ा के एक कार्यक्रम में फिर विवादित बयान दिया.

यह भी पढ़ें-सीएस ने कलेक्टरों के लिए शुरू किया रैंकिंग सिस्टम, धरातल पर योजनाओं को लाने की पहल

कटारिया ने कहा कि 'रावण ने सीता जी का अपहरण कर कोई बहुत बड़ा गुनाह नहीं किया क्योंकि उसने उन्हें छुआ नहीं.' उनके अनुसार रावण बहुत सैद्धांतिक व्यक्ति था, उसने कोई बहुत बड़ा जुर्म नहीं किया. सीता जी का अपहरण तो एक आम बात थी, अगर वह छूता या बलात्कार करता तो जुर्म होता. उनके अनुसार किसी की पत्नी का अपहरण कर लो पर छुओ मत तो कोई गुनाह नहीं होगा.

जब वो कहते हैं कि रावण ने कोई गुनाह नहीं किया तो वे सम्पूर्ण रामायण को ही गलत साबित कर रहे हैं जबकि भगवान राम का अवतरण ही राक्षस रावण और उसकी प्रवर्तियों को समाप्त करने के लिए ही हुआ था. ऐसा लगता है कटारिया जी रावण के ही अनुयायी हैं, तभी तो भगवान राम महाराणा प्रताप व हमारे इतिहास को कोसते रहते हैं. आदमी का बोलना ही उसका चरित्र और उसका बैकग्राउंड बताता है. अब हमें समझ में आने लगा है कि वे हिन्दु या मेवाड़ी नहीं श्रीलंका से आये हैं. उन्हें वहीं भेज देना चाहिए ताकि अपने आदर्श पुरुष रावण से मिल सके.

यह भी पढ़ें-20 साल का वांटेंड आरोपी रघु गुर्जर गिरफ्तार, 13 दिन पहले सरपंच के बेटे पर की थी फायरिंग

बता दें कि इससे पूर्व भी गुलाबचंद कटारिया महाराणा प्रताप और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पर विवादित बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं. विवादों से गहरा नाता बना हुआ है गुलाबचंद कटारिया का और बार-बार वह हिंदू देवी देवता एवं हिंदू शिरोमणि राजा महाराजा एवं संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर साहब तक को विवादित बयानों में गिर कर जनता में आक्रोश का कारण बन चुके हैं.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news