Chittorgarh News: सदर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 36 क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त किया बरामद
Advertisement

Chittorgarh News: सदर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 36 क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त किया बरामद

Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ की तस्करी को रोक कर 36 क्विटंल से ज्यादा डोडा पोस्त बरामद किया. साथ ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

Chittorgarh News: सदर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 36 क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त किया बरामद

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले की निम्बाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही अंजाम दिया है. पुलिस ने एक ट्रक में अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा 36 क्विंटल 56 किलो 200 ग्राम डोडा चूरा जब्त कर चित्तौड़गढ़ जिले के कपासन थानान्तर्गत रोलिया गांव के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ट्रक में कपास की खल की बोरियों के नीचे अवैध डोडा चूरा भर कर ले जा रहा था.  

ट्रक चालक ने ट्रक के रुकते ही भागने का किया प्रयास 
जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त के खिलाफ चलाए जा रहे हैं. अभियान के तहत निंबाहेडा सदर थाना अधिकारी विरेन्‍द्रसिंह मय टीम द्वारा नीमच-चित्तौड़गढ हाईवे रोड़ पर नाकाबन्दी की जा रही थी. नाकाबन्दी के दौरान नीमच की तरफ से एक ट्रक आया, जिसको चेक करने के लिए रुकने का इशारा करने पर वाहन चालक ने अपनी गति को बढ़ा दी. इस पर नाकाबंदी स्तर पर लगे बैरियर की सहायता से ट्रक को रोका गया. ट्रक चालक ने ट्रक के रुकते ही भागने का प्रयास किया, मगर पुलिस जाप्ता द्वारा बरती गई सजगता से उक्त व्यक्ति के भागने के मंसूबों पर पानी फिर गया. 

36 क्विंटल ज्यादा डोडा पोस्त बरामद 
जानकारी के अनुसार, ट्रक को चेक किया गया, तो ट्रक के पीछे की तरफ बोरिया रखी हुई थी. जब कपास खल टाट की बोरियो को बीच से हटाकर देखा, तो उक्त कपास की बोरियो की नीचे काले सफेद कट्टे नजर आए. जब उन्हें चेक किया गया, तो कुल 187 कट्टो में 36 क्विंटल 56 किलो 200 ग्राम अवैध अफीम डोडा चुरा पाया गया, जिसे जब्त कर अवैध डोडा चूरा परिवहन करने वाले ट्रक चालक कपासन थानान्तर्गत रोलिया निवासी मुकेश गर्ग को मौके से डोडा चुरा परिवहन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

ये भी पढ़ें- पीसीसी में मना 75वें गणतंत्र का उत्सव, डोटासरा ने कहा-नहीं बिगड़ने देंगे माहौल..

Trending news