chittorgarh news: बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष
Advertisement

chittorgarh news: बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

chittorgarh news: देश की आजादी एवं ब्रिटिश शासन के जुल्मों से मुक्ति के लिए भारत में सर्वप्रथम शुरू हुए बेगूं-बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीद रूपा जी कृपाजी धाकड़ की शहादत को 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष.

 

chittorgarh news: बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

chittorgarh news: देश की आजादी एवं ब्रिटिश शासन के जुल्मों से मुक्ति के लिए भारत में सर्वप्रथम शुरू हुए बेगूं-बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीद रूपा जी कृपाजी धाकड़ की शहादत को 100 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बेगूं क्षेत्र की शहीद स्थली गोविंदपुरा गांव पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

वहां गांव में पहुंचकर किसान आंदोलन के शहीद रूपा जी कृपा जी धाकड़ के स्मारक पर माल्यार्पण कर दोनों शहीदों को नमन किया एवं किसान आंदोलन की स्मृति में सरकार द्वारा निर्मित पैनोरमा का अवलोकन किया, जिसमें ब्रिटिश शासन के जुल्मों और किसानों पर लगाए गए अनेक कर तथा इसके विरोध में हुए आंदोलन के चित्रांकन को देखा एवं जुल्म के खिलाफ किसानों के साहस को नमन किया. इस दौरान जिला प्रमुख डॉ. सुरेश धाकड़ ने पैनोरमा में किसान आंदोलन के स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा ब्रिटिश सरकार के विरोध में की गई बैठकें एवं दी गई गिरफ्तारियों की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- क्या आप भी निर्वस्त्र करते हैं स्नान ? आज ही छोड़ दें ये आदत वरना...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस मौके पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में क्षेत्र के हजारों लोगों को संबोधित कर बेगूं - बिजोलियाँ किसान आंदोलन के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि यह वह लोग थे, जिन्होंने भारत में सबसे पहले अनेक लागतो एवं जुल्मों के विरुद्ध आंदोलन का सूत्रपात किया और अपने प्राणों की आहुतियां देकर अंग्रेजों को भारत छोड़कर भागने के लिए मजबूर कर दिया.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने कहा कि आज हम लोग स्वतंत्र वातावरण और लोकतंत्र में जी रहे हैं तो यह उन शहीदों की शहादत की बदौलत हमें नसीब हुआ है. इस मौके पर बताया गया कि किसान आंदोलन के शहीद रूपा जी कृपा जी धाकड़ की स्मृति एवं उनके बलिदान के शताब्दी वर्ष के अवसर पर जल्द ही डाक टिकट जारी किया जाएगा, जिसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है.

REPORTER- KISHORE ROY

यह भी पढ़ें- आम खाने के बाद गलती से भी न खाएं ये चीजें, आपको अस्पताल पहुंचा देंगी!

Trending news