चित्तौड़गढ़: किसानों को मिलेगी 6 घंटे अतिरिक्त बिजली, मुख्य प्रबंधक ने दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1422411

चित्तौड़गढ़: किसानों को मिलेगी 6 घंटे अतिरिक्त बिजली, मुख्य प्रबंधक ने दिया आश्वासन

राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मुख्यप्रबंधक से मुलाकात की. किसानों को साढ़े छह घंटे बिजली देने का किया आग्रह.

चित्तौड़गढ़: किसानों को मिलेगी 6 घंटे अतिरिक्त बिजली, मुख्य प्रबंधक ने दिया आश्वासन

Chittorgarh: राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मुख्यप्रबंधक से मुलाकात की. किसानों को साढ़े छह घंटे बिजली देने का किया आग्रह. जिस पर मुख्य प्रबंधक ने समय बढ़ाने का आश्वासन दिया.

अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जी जाड़ावत और नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने प्रतापगढ़ सर्किट हाउस में अजमेर विधुत वितरण निगम लि. के मुख्य प्रंबधक एन एस निर्वाण से मुलाकात की. उन्होंने मुख्य प्रबंधक से मुलाकात कर कहा है कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र गांवो में विद्युत आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था किए जाने हेतु विभागीय स्तर पर 132 केवी और 33 केवी के प्रस्ताव एप्रूवल हेतु आपके पास आए हैं.

उनको शीघ्र मंजूरी दी जाए साथ ही उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के घटियावली में 133 केवी सिरोडी में 33 ग्रिड को मंजूरी देने के लिए अनुरोध किया. नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने शहर में यातायात व्यवस्था में अवरोधक हो रहे अप्सरा टाकीज के पास लगे ट्रांसफार्मर को हटाकर विद्युत लाइन को भूमिगत करने का अनुरोध किया. जिस पर उन्होंने अधीक्षण अभियंता को उक्त कार्य को करने के दिशा निर्देश दिए.

उन्होंने आरडीएसएस योजना के अंतर्गत स्वीकृत 33 केवी ग्रिड अभयपुर, गणेशपुरा, ओछड़ी का कार्य शीघ्र चालू किए जाने के संदर्भ में कहा है ग्रिड निर्माण हेतु जमीन आवंटन पूर्ण कर लिया गया है. विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कार्य समय पर नहीं होने के चलते क्षेत्र में किसान वर्ग को रबी की फसल के समय पूर्ण लाभ नहीं मिलेगा. किसान हित में इनका शीघ्र निर्माण किया जाना अत्यंत आवश्यक है. जिससे किसान वर्ग को समय पर बिजली आपूर्ति की सुविधा मिल सके. उन्होंने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के भदेसर के नाहरगढ़ में 33 केवी ग्रिड चित्तौड़गढ़ पुराने शहर के लिए प्रस्ताव दिए हैं ताकि विधुत आपूर्ति समस्या से क्षेत्रवासियों को निजात मिलेगी. जिस पर प्रबंधक ने अधीक्षण अभियंता को प्रपोजल बनाने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. 

रिपोर्टर - दीपक व्यास 

बेगूं में यूरिया की किल्लत, सुबह होते ही खाद के लिए लगी किसानों की लंबी कतारें. 

Trending news