Chittorgarh News: जिला कलेक्टर ने कार्यालयों और अस्पतालों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement

Chittorgarh News: जिला कलेक्टर ने कार्यालयों और अस्पतालों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने बुधवार को बड़ी सादड़ी उपखंड कार्यालय, मनरेगा योजना के अंतर्गत संचालित विकास कार्यों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, श्री अन्नपूर्णा रसोई आदि का निरीक्षण किया और मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

Chittorgarh Collector Alok Ranjan Zee Rajasthan

Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन बुधवार को जिले के भदेसर और बड़ी सादड़ी क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान जिला कलेक्टर रंजन ने बड़ी सादड़ी उपखंड कार्यालय, मनरेगा योजना के अंतर्गत संचालित विकास कार्यों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, श्री अन्नपूर्णा रसोई और राजकीय विद्यालय का निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने रानी लक्ष्मीबाई राजीविका महिला सर्वानीक विकास का अवलोकन किया तथा राजिविका द्वारा किए जा रहे कार्यों की महिलाओं से जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने उत्पादों को बेचने के लिए बाजार उपलब्ध करवाने की भी बात कही. 

श्रमिकों से भुगतान और सुरक्षा उपकरणों के बारे में ली जानकारी 
भदेसर पंचायत समिति के अचलपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने कक्षों में जाकर बच्चों से चर्चा की. वहीं, ग्राम पंचायत धीरजी का खेड़ा में मनरेगा योजना के अंतर्गत चल रहे तलाई निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान मेट में श्रमिकों के मस्टरोल व प्रपत्र 6 के बारे में जानकारी ली. इस दौरान जिला कलेक्टर ने श्रमिकों से भुगतान और सुरक्षा उपकरणों के बारे में भी पूछा. 

चिकित्सा सुविधा से जुड़े दिए आवश्यक दिशा निर्देश 
बड़ी सादड़ी चिकित्सालय परिसर में संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने भोजन की गुणवत्ता देखी. बड़ी सादड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान दवा वितरण केंद्र, टीकाकरण कक्ष, जननी सुरक्षा कक्ष, एमसीडी, ईसीजी कक्ष, लैबोरेट्री का अवलोकन किया और स्टाफ, दवाइयों की उपलब्धता, उपकरणों, मशीनों की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की. चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और मरीजों से उपलब्ध सुविधाओं के बारे में बातचीत की. उन्होंने चिकित्सालय में पर्याप्त दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने, साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने, विभिन्न कक्षों को सुव्यवस्थित करने सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें- धार्मिक नगरी खाटू के विकास को मिलेगी गति, बोर्ड बैठक में करोड़ों का बजट हुआ पास

Trending news