बड़ीसादड़ी पुलिस ने की दलित युवक के साथ की मारपीट, वसूले 50 हजार रुपये और चेन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1641280

बड़ीसादड़ी पुलिस ने की दलित युवक के साथ की मारपीट, वसूले 50 हजार रुपये और चेन

Bari Sadri, Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी पुलिस ने बेवजह दलित युवक को थाने ले गई और वहां उसके साथ मारपीट की. साथ ही उससे 50 हजार और चांदी की चेन भी ले ली.

बड़ीसादड़ी पुलिस ने की दलित युवक के साथ की मारपीट, वसूले 50 हजार रुपये और चेन

Bari Sadri, Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी उपखंड से पुलिस द्वारा दलित को प्रताड़ित करने और अवैध वसूली का मामला सामने आ रहा है. बता दें कि थाना पुलिस बड़ीसादड़ी द्वारा एक दलित व्यक्ति को थाने में रातभर बंद रखते हुए पहले तो उसके साथ मारपीट की गई, फिर उसे छोड़ने के नाम पर उससे और उसकी मां से 50 हजार के साथ चांदी की चेन ले ली.

आज जिला पुलिस अधीक्षक को मामले जानकारी दी गई के अनुसार,  केवलपुरा निवासी पीड़ित देवनारायण मेघवाल को बड़ीसादड़ी में ही चांदखेड़ा स्थित उसकी बहन के घर से 3 अप्रैल 2023 को शाम 4 बजे 25 हजार रुपये उधार लेने गया था.  

देवनारायण अपनी बहन से चांदखेडी स्थित घर पर 25 हजार रुपये लेकर बैठा ही था कि तभी पुलिस थाना बड़ीसादड़ी के पुलिसकर्मी कल्लीराम बेल्ट नं. 832 और एक अन्य पुलिस कर्मी मौके पर आए और देवनारायण को जबरन पकड़ कर बड़ीसादड़ी पुलिस थाने ले आए.

पीड़ित देवनारायण की रिपोर्ट के अनुसार, उसके गले में पहनी एक चांदी की चेन व उसकी बहन से उधार लिए 25 हजार रुपये पुलिस कर्मी कल्लीराम व उसके साथी ने उससे छिन लिएऔर उसके साथ पुरी रात पट्टे से मारपीट की. वहीं, अगले दिन दोपहर में करीब 3 बजे जब प्रार्थी की मां नाराणी बाई थाने पर उसकी जांच करने आई तो उन्हीं दोनों पुलिस कर्मियों ने उसकी मां के साथ भी गाली-गलौज की और 25 हजार रुपये अलग से प्रार्थी को छोड़ने के लिए ले लिए जबरन ले लिए. 

फिर दोनों को बाहर निकालते हुए पीड़ित के साथ जातिगत गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दी और इस बारें किसी को नहीं बताने का बोल जान से मारने की धमकी भी दी.
पीड़ित का पुलिस अधीक्षक को दी गई रिपोर्ट अनुसार, दोनों पुलिस कर्मियों ने पीड़ित को बिना किसी कारण के गिरफ्तार कर दो दिनों तक अवैध तरीके से थाने के लॉक-अप में रखा और मारपीट की. साथ हीं 25 हजार रुपये व एक चांदी की चेन छिनने के बाद उसे छोड़ने के नाम पर उसकी मां से अलग 25 हजार रुपयें ले लिए.

पीड़ित ने बताया कि उसके विरूद्ध कोई परिवाद व शिकायत थाने में नहीं थी और ना ही उसके विरूद्ध कोई प्रकरण ही दर्ज था. पीड़ित ने कहा की जब घटना की सूचना थाने से बाहर निकालने के बाद थानाधिकारी बड़ीसादड़ी को भी दी गई, लेकिन उन्होंने भी घटना की रिपोर्ट लेने तक से इंकार कर दिया और उल्टा थाने से भगा दिया.

पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत से न्याय की गुहार लगाते हुए सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है, तो वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा मामला जांच कर कार्रवाई करने के आदेश पारित कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Happy Hanuman Jayanti 2023: जय हनुमान ज्ञान गुन सागर... हनुमान जयंती पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस सरकार पर सीपी जोशी का हमला, हनुमान जयंती पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप

Trending news