Bikaner News:नगर स्थापना दिवस पर कैमरों व फोटो की अनूठी प्रदर्शनी, IG ओमप्रकाश सहित कई अधिकारी रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2236565

Bikaner News:नगर स्थापना दिवस पर कैमरों व फोटो की अनूठी प्रदर्शनी, IG ओमप्रकाश सहित कई अधिकारी रहे मौजूद

Bikaner News:प्रदर्शनी के संयोजक ने बताया कि इस प्रदर्शनी में नगर वासियों को पुराने, क्लासिक तथा तकनीक के विकास के साथ साथ अस्तित्व में आये कैमरों को अवलोकन के लिये रखा गया है.

Bikaner News

Bikaner News:राजस्थान के बीकानेर नगर के स्थापना दिवस पर कैमरों व फोटोग्राफ्स की प्रदर्शनी का शुभारंभ आज हुआ. जहां राव बीकाजी संस्थान द्वारा और जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में इस वर्ष पहली बार बीकानेर में इतिहास के गवाह रहे कैमरों व फोटो की प्रदर्शनी आयोजित की गई है. 

कैमरों व फोटो की अनूठी प्रदर्शनी
प्रदर्शनी के संयोजक ने बताया कि इस प्रदर्शनी में नगर वासियों को पुराने, क्लासिक तथा तकनीक के विकास के साथ साथ अस्तित्व में आये कैमरों को अवलोकन के लिये रखा गया है. इस अनूठी प्रदर्शनी के लिये बीकानेर में कैमरों तथा फोटोग्राफी के प्रोफेश्नल, शौकिया तथा आम नागरिक भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. 

कैमरों व फोटो की प्रदर्शनी
आम नागरिक भी अपने घर में सहेज कर रखे गये पुराने कैमरों को प्रदर्शनी में शामिल करने के लिये आगे आये हैं.देशी तथा विदेशी कम्पनियों द्वारा दशकों पूर्व बनाये गये अनोखे कैमरे बड़ी संख्या में इस प्रदर्शनी रखे गये हैं यह अपने आप में एक अनोखी प्रदर्शनी है.

जिसमें पुराने कैमरों को देख कर अतीत में फोटोग्राफी कला के विकास को देखा जा रहा है. कैमरों के साथ ही पुरानी तकनीक व पुराने कैमरों से लिये गये फोटो की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई.

आज प्रदर्शनी का उद्घाटन संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश और बीकानेर के वरिष्ठ फोटोग्राफर ने किया. प्रदर्शनी 06 मई से 08 मई तक आमजन के अवलोकन के लिये खुली रहेगी.

यह भी पढ़ें:Rajasthan JET 2024:राजस्थान JET 2024 उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर से पंजीकरण विंडो खोलने का फैसला 

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.दामोदर गुर्जर का बड़ा बयान,कहा-प्रदेश में 3 से 4 सीटों पर सिमट जाएगी BJP

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News : NEET-UG परीक्षा में गलत पेपर वितरण का मामला,120 परीक्षार्थियों की बाद में कर्रवाई परीक्षा

Trending news