श्री डूंगरगढ़: अब सड़कों पर अवैध बसों के खिलाफ होगा एक्शन, मीटिंग में उठी कई बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222958

श्री डूंगरगढ़: अब सड़कों पर अवैध बसों के खिलाफ होगा एक्शन, मीटिंग में उठी कई बड़ी बात

श्री डूंगरगढ़ में बस ऑपरेटर और पुलिस की बैठक का आयोजन किया गया. आई जी के निर्देशानुसार श्री डूंगरगढ़ पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था में सुधार के विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए निजी बस ऑपरेटरों की मीटिंग ली गई.

बस ऑपरेटर और पुलिस की बैठक

Shri Dungargarh: राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात भार को कम करने और सुधार को लेकर बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश ने शानदार पहल की. आज श्री डूंगरगढ़ में बस ऑपरेटर और पुलिस की बैठक का आयोजन किया गया.

बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश के दिशा निर्देशों के तहत नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक के बोझ को कम करने और यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए कल बीकानेर में मीटिंग रखी गई थी. इसके बाद आज आई जी के निर्देशानुसार श्री डूंगरगढ़ पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था में सुधार के विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए निजी बस ऑपरेटरों की मीटिंग ली गई. ट्रैफिक इंचार्ज मालाराम और कांस्टेबल देवेंद्र शर्मा द्वारा निजी बस ऑपरेटरों की मीटिंग को लेकर उन्हें अपनी बसों को यथासंभव निर्धारित स्थान पर ही बसें खड़ी करने की बात कही.

इस पर बस ऑपरेटरों ने यातायात व्यवस्था का पूरा ध्यान रखने का आश्वासन पुलिस प्रशासन को दिया. इसके साथ ही निजी बस ऑपरेटरों ने प्रशासन से मांग की है कि जो अवैध बसें पूरे दिन हाईवे पर दौड़ती हुई नजर आती है और हाइवे पर खड़ी होकर वैध बसों के बराबर खड़ी करके सवारियां भरते हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. पुलिस द्वारा ऑपरेटरों से कहा गया कि स्लीपर बस और अवैध बसों को कस्बे के मुख्य चौराहे पर नहीं रुकने दिया जाएगा. उन्हें अन्यत्र कहीं शिफ्ट किया जाएगा. जिस पर निजी बस मालिकों और पुलिस प्रशासन में सहमति बनी है. 

यह भी पढ़ें- खाजूवाला: संभागीय आयुक्त ने देखा BSF जवानों का जलवा, परेड ग्राउंड का किया निरीक्षण

इस दौरान निजी बस यूनियन अध्यक्ष जगदीश गुर्जर, रामलाल भादू, कमल सिंह, विक्रम सिंह , दलीप सिंह तंवर, हड़मान सिंह, गज्जू सिंह शेखावत, ओमप्रकाश, मोहनलाल समेत कई निजी बस ऑपरेटर मौजूद रहे. सभी ने मिलकर कस्बे की यातायात व्यवस्था को सुधारने में प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया.

Reporter- Tribhuwan Ranga

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news