लूनकरनसर के गांवो में दिखने लगा स्वच्छ भारत अभियान का असर
Advertisement

लूनकरनसर के गांवो में दिखने लगा स्वच्छ भारत अभियान का असर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का असर गांवो में अब दिखने लगा है. इसी के तहत नापासर कस्बे में नासूर बने गंदगी से भरे तोता सागर में ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर साफ किया. समाजसेवियों और स्वय सेवी संस्थाओ के सयुक्त प्रयास से अब आम जन को इस गंदगी से राहत मिल गई है. 

स्वच्छ भारत अभियान

Lunakaranasar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का असर गांवो में अब दिखने लगा है. इसी के तहत नापासर कस्बे में नासूर बने गंदगी से भरे तोता सागर में ग्रामीणों ने स्वच्छता अभियान चलाकर साफ किया. समाजसेवियों और स्वय सेवी संस्थाओ के सयुक्त प्रयास से अब आम जन को इस गंदगी से राहत मिल गई है. 

नापासर कस्बे के मेन बाजार के पास सींथल सड़क पर लम्बे समय से एक इलाके में कीचड़, गन्दा पानी और कचरा भरा हुआ था. जिससे आसपास के निवासियों, दुकानदारों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. मुख्य बाजार स्थित गंदे पानी का नासूर बने तोता सागर के नाम से पहचान रखने वाले इस स्थान की राधे-राधे संस्थान ने स्वच्छ भारत, स्वच्छ नापासर के तहत कायापलट कर दी. 

यह भी पढ़ें : प्रदर्शन के दौरान CHA से पुलिस की झड़प, स्वास्थ्य सहायकों से पुलिस ने छीना मंत्री का पुतला

बड़े स्तर पर विशेष अभियान चलाकर यहां पर सफाई की गई. संस्थान के मोहरसिंह यादव ने बताया कि इस कार्य में संस्था के वर्कर, समाजसेवी के साथ-साथ आम नागरिकों ने भी हाथ से हाथ मिला कर इस स्थान को सुंदर बना दिया. मानव शक्ति के साथ-साथ जेसीबी, ट्रैक्टर का उपयोग करके पूर्णतया सफाई कर कचरा उठवाया गया. विशेष योगदान दामोदर प्रसाद झँवर, सुरेश चौधरी अध्यापक, लालचंद कस्वां, उदय कस्वां, मनोज सेन और शिवरतन दैया का रहा. 

Reporter: Tribhuvan Ranga

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news