Bikaner News: ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू करवाने की मांग, पूर्व संसदीय सचिव KL झंवर के नेतृत्व में प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2187693

Bikaner News: ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू करवाने की मांग, पूर्व संसदीय सचिव KL झंवर के नेतृत्व में प्रदर्शन

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर के नोखा में आज लोगों ने पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर के नेतृत्व में ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू करवाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय पहुंचे. 

Bikaner News

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर के नोखा में लोगों का जमकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला, जहां पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर के नेतृत्व में जोरावरपुरा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों के सैकड़ों लोगों के साथ नगरपालिका द्वारा स्वीकृत ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य शुरू करवाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय पहुंचे. 

उससे पूर्व झंवर ने जोरावरपुरा क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी को लेकर माडिया गांव में नगर पालिका द्वारा जमीन खरीद कर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने का कार्य शुरू करने का प्रयास किया था. लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा सहयोग नहीं करने के कारण उस स्थान पर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है. 

जोरावरपुरा क्षेत्र के लोगों को गंदे पानी की समस्या से रोजाना परेशान होना पड़ रहा है. झंवर ने बताया कि ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने को लेकर उन्होंने उच्च न्यायालय में अपील लगाई थी. 

आज पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर, नगर पालिका अध्यक्ष नारायण झंवर आदि ने उपखंड अधिकारी, तहसीलदार,सीओ, प्रशिक्षु आईपीएस आदित्य काकडे को ज्ञापन दिया गया. साथ ही इस कार्य को चालू करवाने को लेकर तारीख मांगे जाने पर थोड़ी देर विचार विमर्श के बाद 4 लोगों की कमेटी से अधिकारियों की बातचीत के बाद 26 अप्रैल के बाद प्रशासन तैयार हो गया.  

पढ़िए बीकानेर की एक और खबर 
Bikaner News: लोकसभा चुनाव की तैयारियां, आयोजित हुई ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण शिविर

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीकानेर में प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही हैं.  इसी कड़ी में राजकीय डूंगर महाविद्यालय में ईवीएम और वीवीपैट का प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ. 

इस दौरान प्रशिक्षक एसएल राठी ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर के दूसरे चरण में पीओ व पीओ फर्स्ट का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है, जहां अधिकारियों को ईवीएम और वीवी पैट मशीन के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रत्येक विधानसभा वार महिलाओं के लिए आठ बूथ बनाए जाएंगे. इसी के तहत बड़ी संख्या में महिलाओं को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है. वहीं, दिव्यांगजन के लिए भी अलग प्रत्येक विधानसभा में एक बूथ बनाया जाएगा.  

यह भी पढ़ेंः Churu Crime News:दुष्कर्म मामले में पति के पक्ष में आई पत्नी,पति को ब्लैकमेल करने का लगाया आरोप

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update:प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ को लेकर अलर्ट,इन संभागों में होगी जोरदार बारिश!

Trending news