Bikaner: जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियां जोरों पर, 980 खिलाड़ी निभाएंगे भागीदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1365800

Bikaner: जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियां जोरों पर, 980 खिलाड़ी निभाएंगे भागीदारी

Bikaner: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय मुकाबले 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होंगे. जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में 980 खिलाड़ी भागीदारी निभाएंगे.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियां जोरों पर

Bikaner: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय मुकाबले 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होंगे. जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में 980 खिलाड़ी भागीदारी निभाएंगे. इन मुकाबलों के लिए कुल 88 टीमों का गठन किया गया है. इनमें महिला वर्ग की 43 और पुरुष वर्ग की 45 टीमें शामिल है.

जिला कलेक्टर ने बताया कि जिला स्तरीय मुकाबलों के लिए शार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल मैदान, डॉ. करणीसिंह स्टेडियम और वेटरनरी कॉलेज मैदान को चिन्हित किया गया है.
उन्होंने निर्देश दिए कि ग्राम पंचायत और ब्लॉक स्तरीय मुकाबलों की तर्ज पर जिला स्तरीय खेलों का भी पूर्वाभ्यास किया जाए. शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति, खेल सामग्री की खरीद, पंचायत समिति स्तर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए आवासीय और भोजन सुविधा सहित सभी तैयारियां 28 सितंबर तक पूर्ण की जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर चिकित्सा और सुरक्षा व्यवस्था के माकूल प्रबंधन किए जाए.

जिला कलेक्टर ने कहा कि जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ समारोह भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा. इस दौरान राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी और जिला स्तरीय खेलों के उद्घाटन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाए. कार्यक्रम के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रख्यात खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाए.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन यह तय लेकिन किसके हाथों में होगी राजस्थान की कमान?

जिला स्तरीय मुकाबलों के लिए टीमों का ड्रॉ निकलते हुए मुकाबलों का दिनांक वार कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. जिला कलेक्टर ने बताया कि खेल समितियां बना दी गई हैं. संपूर्ण प्रक्रिया के बारे में पंचायत समिति स्तर पर सूचित कर दिया गया है. इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त ए.एच.गौरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेंद्र सिंह भाटी, सहायक निदेशक (शिक्षा) ओमप्रकाश गोदारा, जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

अपनी सीट पक्की करने के लिए अगले सीएम के नाम पर सुर बदल रहे हैं कांग्रेस विधायक- रामलाल शर्मा

सीएम पद पर अशोक गहलोत के बाद सचिन पायलट के नाम के बीच, कटारिया का चुनावों में बीजेपी के चेहरे को लेकर बड़ा बयान

उर्फी जावेद ने इस बार फिर पहनी ऐसी यूनिक ड्रेस, लोग बोले- समझ नहीं आता चाहती क्या हो?

Trending news