पशु आहार संयंत्र पर राजस्व मंत्री ने कहा- युवा स्वरोजगार अपनाएं, खुशहाल जीवन जिएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280482

पशु आहार संयंत्र पर राजस्व मंत्री ने कहा- युवा स्वरोजगार अपनाएं, खुशहाल जीवन जिएं

भीलवाड़ा जिले की हुरडा तहसील की ग्राम पंचायत सरेरी में राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने एक पशु आहार संयंत्र के शुभारंभ अवसर पर कहा कि युवाओं को स्वरोजगार की तरफ ध्यान देना चाहिए. 

 

पशु आहार संयंत्र

Shahpura: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की हुरडा तहसील की ग्राम पंचायत सरेरी में राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने एक पशु आहार संयंत्र के शुभारंभ अवसर पर कहा कि युवाओं को स्वरोजगार की तरफ ध्यान देना चाहिए. 

युवा अपने पुश्तैनी काम को छोड़कर शहरों में नौकरी तलाशने के लिए चले जाते है. नौकरी तलाशने के बजाय युवा अपनी खेती, पशुपालन, दुग्ध उत्पादन करके भी बेहतर जीवन यापन कर सकते है. गांव में उद्योग स्थापना करके नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध करा सकते है.

यह भी पढ़ें - जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

मंत्री जाट ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा युवाओं को स्वरोजगार अपनाने के लिए सहायता प्रदान की जा रही है. राज्य सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए काफी संवेदनशील है और उद्योग स्थापना में अनुदान भी दिया जा रहा है, जिसका युवाओं को फायदा लेना चाहिए. 

साथ ही उन्होंने कहा कि उद्योग स्थापना के लिए कहीं कोई दिक्कत आती है तो हमें अवगत कराएं जिससे उद्योग स्थापना में आ रही दिक्कतों को दूर कर उद्योग स्थापना में मदद कर सकें. साथ ही उन्होंने कहा कि इस पशु आहार संयंत्र की स्थापना से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. 

साथ ही उन्होंने कहा कि युवा अपने पुश्तैनी काम को छोड़कर शहरों में नौकरी तलाशने के लिए चले जाते है. नौकरी तलाशने के बजाय युवा अपनी खेती, पशुपालन, दुग्ध उत्पादन करके भी बेहतर जीवन यापन कर सकते है. गांव में उद्योग स्थापना करके नौकरी की तलाश में भटक रहे लोगों को गांव में ही रोजगार उपलब्ध करा सकते है.

उद्घाटन समारोह के अवसर पर आसींद हुरडा विधायक जब्बर सिंह सांखला, हूरडा प्रधान किशन सिंह राठौड़, भीलवाड़ा डेयरी डायरेक्टर भैरू गढ़वाल, हुरडा सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल मंडवा, बदनोर से महेंद्र सिंह रावत, उपखंड अधिकारी विकास मोहन भाटी, विकास अधिकारी ज्योति प्रजापति, हेमराज जाट, राजेंद्र गुर्जर, महावीर स्वामी, विनोद जैन, सुनील कोठारी जनप्रतिनिधि और ग्रामवासी उपस्थित रहें.

Reporter: Mohammad Khan

भीलवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sardarpura : 18 घंटे की मेहनत के बाद न्यू रूप नगर से निकला 25 लाख लीटर पानी, अब की जा रही फॉगिंग

Aaj ka rashifal : आज शनिवार को कुंभ लवमेव के साथ गुजारेंगे दिन, धनु की जिंदगी में होंगे सुखद बदलाव

नवलगढ़: CM सलाहकार डॉ. राजकुमार के नाम पर ठगी का प्रयास, मांगे इतने हजार रुपये

Trending news