सांसद बहेड़िया ने किया सगडोलिया कनीराम स्मृति कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1501953

सांसद बहेड़िया ने किया सगडोलिया कनीराम स्मृति कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

 सगडोलिया कनीराम स्मृति कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद सुभाष बहेड़िया ने किया.

सांसद बहेड़िया ने किया सगडोलिया कनीराम स्मृति कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन

भीलवाड़ा: सगडोलिया कनीराम स्मृति कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन सांसद सुभाष बहेड़िया ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिला प्रभारी दिनेश भट्ट ने की.इस प्रतियोगिता में 34 टीमों का पंजीयन किया गया है.यह प्रतियोगिता 27 दिसम्बर तक चलेगी. खिलाड़ियों को पारितोषिक, उनके आवास व भोजन की व्यवस्था सगडोलिया कनीराम मेमोरियल स्कूल की ओर से की गई है. उद्घाटन समारोह में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया जिसे अतिथियों व खिलाड़ियों ने सुना.

उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला परिषद सदस्य भेरूलाल पाराशर, रूपाहेली भाजपा मंडल अध्यक्ष किली बन्ना, कृषि मंडी गुलाबपुरा के अध्यक्ष भेरूलाल गढ़वाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष नाथूलाल गाडरी, पूर्व सरपंच जगदीश गढ़वाल एवं जिला सर्तकता समिति एवं डीएमएफटी मेंबर राजकुमार बैरवा मौजूद रहे.

सांसद सुभाष बहेड़िया ने प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए कहा कि आज के दौर में परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने की जरूरत है. केंद्र में मोदी सरकार ने प्रांरभ से ही इस दिशा में काम कर रही है. कबड्डी परंपरागत खेल होने के साथ मोदी सरकार के प्रयासों से राष्टीय स्तर पर कबड्डी को मान्यता मिली है. उन्होंने कहा कि जीवन में अनुशासन के लिए खेल आवश्यक है.

Reporter- Dilshad Khana

श्री नवग्रह आश्रम सेवा संस्थान तथा एस के स्कूल रायला की ओर से एसकेएम स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता के संयोजक मनफूल चोधरी सभी का स्वागत करते हुए बताया कि इसके लिए 34 टीमों का पंजीयन किया गया है.इसमें हुरड़ा, आसींद व बदनोर पंचायत समिति क्षेत्र के खिलाडी है. उन्होंने कहा कि एसकेएम स्कूल की ओर से प्रथम चरण में कबड्डी प्रतियोगिता करायी है. क्योंकि इस खेल में अंतिम खिलाड़ी के प्रयास से भी टीम को जिंदा किया जा सकता है. इसी प्रकार किसी भी काम के लिए अंत तक प्रयास जरूरी है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा के जिला प्रभारी दिनेश भट्ट ने खिलाड़ियों को शपथ दिलायी.उन्होंने कहा कि खेल जीवन के विकास के लिए बहुत जरूरी है.उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे आयोजन करने व कराने पर जोर दिया. श्रीनवग्रह आश्रम के संस्थापक अध्यक्ष हंसराज चौधरी ने आभार जताते हुए कहा कि पूर्व में आश्रम परिसर में यह प्रतियोगिताएं करायी जाती थी, इस बार विस्तार देते हुए यह प्रतियोगिता एसकेएम स्कूल में करायी गयी है. संयोजक मनफूल चोधरी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में कबड्डी प्रतियोगिता के प्रति ग्रामीणों में उत्साह को देखते हुए प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगी. समारोह में संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक, नवग्रह गौशाला के संचालक महिपाल चोधरी, सेवा संस्थान के सचिव जितेंद्र चोधरी, अजय चौधरी, हरफूल चोधरी, पूर्व सरपंच शिवदयाल छीपा, कमलेश सिरोठा सहित क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Trending news