Mandalgarh: दो महीने में उखड़ीं 5 करोड़ से बनी सड़कें और पुलिया, हरकत में आया PWD
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426442

Mandalgarh: दो महीने में उखड़ीं 5 करोड़ से बनी सड़कें और पुलिया, हरकत में आया PWD

ठेकेदारों और अधिकारियों की मिलीभगत से दो माह पहले बनाई गई करीब 5 करोड़ की नई सड़कें और नदी की पुलिया उधड़ने की खबर दिखाने के बाद पीडब्ल्यूडी हरकत में आया है. अब घटिया निर्माण की सड़क को उखाड़ने का काम शुरू किया गया है. 

Mandalgarh: दो महीने में उखड़ीं 5 करोड़ से बनी सड़कें और पुलिया, हरकत में आया PWD

Mandalgarh: पीडब्ल्यूडी (PWD) अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से दो माह पहले बनाई गई. करीब 5 करोड़ की लागत से नई सड़कें और नदी की पुलिया उधड़ने की खबर दिखाने के बाद पीडब्ल्यूडी हरकत में आया है, और सड़क निर्माण ठेकेदार से घटिया निर्माण की सड़क को उखाड़ने का काम शुरू किया गया है. महुआ से मानपुरा तक दो माह पहले बनी सड़क पर क्रेन से सड़क को उखाड़ा जा रहा है.

संवेदक द्वारा सड़क को घटिया बनाने पर कई जगह से उखड़ गई थी. बाद में ठेकेदार ने सड़क पर पैबंद घटिया लगाए, जो एक सप्ताह में ही उखड़ गए. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान मौके पर पीडब्ल्यूडी का कोई भी तकनीकी अधिकारी मौके पर नहीं आया,जिसके चलते ठेकेदार ने घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया है, जिससे सड़कों की दुर्दशा हो गई है.

सड़क पर वाहन चालकों और मुसाफिरों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया. ग्रामीणों का आरोप है कि मांडलगढ़ के महुआ ओर मानपुरा पंचायत क्षेत्र में बनी नई सड़कें और नदी की पुलिया पहली बारिश भी नहीं झेल पाई और क्षतिग्रस्त हो गई है.

इस मामले पीडब्ल्यूडी के अधिकारी जानकारी साझा करने से बचते नजर आते हैं. इससे यह साबित होता हैं कि सड़कों के निर्माण में पीडब्ल्यूडी के बड़े अफसरों ओर ठेकेदारों ने जम कर भृष्टाचार किया है. गौरतलब हैं कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत माह में सड़कों के वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में सड़कों के निर्माण कार्य को गुणवत्ता पूर्वक करने के निर्देश PWD अधिकारियों को दिए थे, लेकिन मुख्यमंत्री के निर्देशों की मांडलगढ़ में धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, वहीं, खराब सड़कों से आम जनता तकलीफ उठा रही है.

यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

यह भी पढ़ें- युवक की रजाई में छिपकर बैठा था किंग कोबरा, गुदगुदी लगी तो चिल्लाते हुए भागा

Trending news