भरतपुर में ही दे सकेंगे CM भजनलाल को अर्जी, जल्द खुलेगा सीएम जनसुनवाई केंद्र
Advertisement

भरतपुर में ही दे सकेंगे CM भजनलाल को अर्जी, जल्द खुलेगा सीएम जनसुनवाई केंद्र

Bharatpur News Today: राज्य सरकार की ओर से भरतपुर शहर में एक कार्यालय खोला जाएगा. इसे सीएम का जनसुनवाई केंद्र नाम दिया जा रहा है. जनसुनवाई केंद्र के लिए दो सरकारी आवासों का भी आवंटन हो गया है. इन्हें संबंधित अधिकारियों से खाली भी करा लिया गया है. जनसुनवाई केंद्र में मिनी सीएमओ के समान सुविधाएं रहेंगी. 

भरतपुर में ही दे सकेंगे CM भजनलाल को अर्जी, जल्द खुलेगा सीएम जनसुनवाई केंद्र

Bharatpur News: भरतपुर जिले के ही भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब हर किसी की चाहत है कि वह सीएम के समक्ष अपना परिवाद दर्ज कराए, लेकिन हर परिवाद या छिटपुट काम के लिए जयपुर जाकर सीएम से मिलना भी संभव नहीं है. अब इसी परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से भरतपुर शहर में एक कार्यालय खोला जाएगा. इसे सीएम का जनसुनवाई केंद्र नाम दिया जा रहा है. 

जनसुनवाई केंद्र के लिए दो सरकारी आवासों का भी आवंटन हो गया है. इन्हें संबंधित अधिकारियों से खाली भी करा लिया गया है. जनसुनवाई केंद्र में मिनी सीएमओ के समान सुविधाएं रहेंगी. उल्लेखनीय है कि भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके समर्थक व जुड़े लोग समस्या का समाधान नहीं होने पर जयपुर जाते हैं. साथ ही समय के अभाव में मुलाकात करना भी असंभव हो जाता है. साथ ही समस्या निराकरण को लेकर आमजन को भी उनसे उम्मीद है. इसलिए शहर में ही एक जनसुनवाई केंद्र खोला जा रहा है. जहां परिवाद देने के बाद उनकी सुनवाई की जा सकेगी.

यह भी पढ़ें- सत्ता बदलने के साथ निगम हैरिटेज पोस्टर पर सियासत, कांग्रेस के विधायक-डिप्टी मेयर होर्डिंग्स से आउट

 

यहां खुलेगा केंद्र
भजनलाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही भरतपुर में मिनी सीएमओ की तर्ज पर कार्यालय खोलने की कवायद शुरू कर दी गई थी. अब एमएसजे कॉलेज खेल मैदान के सामने आईजी ऑफिस के पास पीडब्ल्यूडी का एक व नगर सुधार न्यास का एक, दो आवासों का चयन किया गया है. इनके आवागमन को एक-दूसरे से जोड़ा जा रहा है. ताकि एक आवास में परिवादी बैठ सकेंगे. दूसरे आवास में जनसुनवाई की जा सकेगी. करीब एक हजार लोगों के एक साथ जनसुनवाई की व्यवस्था की गई है. आवासों में रंग-रोगन, टिन शैड आदि का काम तेज हो गया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थानियों को और सताएगी कड़ाके की ठंड, इन 10 जिलों में कोहरे-पाले का अलर्ट जारी

 

सीएमओ से जुड़ा रहेगा ऑफिस
बताते हैं कि भरतपुर में प्रस्तावित जनसुनवाई केंद्र को सीएमओ से जोडकऱ रखा जाएगा. ताकि यहां आने वाले जिन परिवादों पर निस्तारण स्थानीय स्तर पर होना है, उन्हें स्थानीय स्तर पर ही निस्तारित कराया जा सके. बाकी जिन परिवादों का निस्तारण मुख्यालय स्तर पर होना है, उन्हें वहां से निस्तारण के लिए भेजा जाएगा.

Trending news