Dungarpur News:मालीवाड़ा मोहल्ले में लीकेज से पेयजल हो रहा बर्बाद,आमजन परेशान,विभाग नहीं कर रहा सुधार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227033

Dungarpur News:मालीवाड़ा मोहल्ले में लीकेज से पेयजल हो रहा बर्बाद,आमजन परेशान,विभाग नहीं कर रहा सुधार

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर शहर में पानी की किल्लत के चलते जंहा आमजन परेशान है वही आरयुआईडीपी और जलदाय विभाग की लापरवाही से शहर के मालीवाडा क्षेत्र में रोजाना हजारो लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है.

Dungarpur News

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर शहर में पानी की किल्लत के चलते जंहा आमजन परेशान है वही आरयुआईडीपी और जलदाय विभाग की लापरवाही से शहर के मालीवाडा क्षेत्र में रोजाना हजारो लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है.मोहल्ले वासियों  की शिकायत के बावजूद लीकेज बंद नहीं किये जाने से अब लोगो में आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

पानी की लाइन क्षतिग्रस्त
मामले के अनुसार डूंगरपुर पुराना शहर के वार्ड नंबर 8 के मालीवाडा क्षेत्र में 2 महीने पहले आरयुआईडीपी ने खुदाई कर सीवरेज लाइन डाली थी.सीवरेज लाइन डालने के दौरान पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और लोगो के घरो में पहुचने वाला साफ़ पानी सीवरेज लाइन में जाकर व्यर्थ बहने लगा.

4 दिन में एक बार पानी 
वार्ड 8 के पार्षद ब्रिजेश सोमपुरा ने बताया कि मोहल्ले में 4 दिन में एक बार पानी की सप्लाई होती है उसमे से भी हजारो लीटर पानी व्यर्थ बह जाता है.पार्षद सोमपुरा का कहना है कि उन्होंने जलदाय विभाग और आरयूआईडीपी के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया, लेकिन अधिकारी एक-दूसरे का काम बताकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड रहे है.

हजारो लीटर पानी बर्बाद 
ऐसे में लिकेज के कारण लोगों को मिलने वाला हजारो लीटर पानी बर्बाद हो रहा है और क्षेत्रवासी पेयजल की समस्या से परेशान है.सोमपुरा ने बताया कि क्षेत्र में हैण्डपम्प भी खराब है लेकिन जलदाय विभाग इस ओर भी कोई ध्यान नही दे रहा है.

यह भी पढ़ें:Rajsamand Lok Sabha Election 2024: महिमा विश्वेश्वर सिंह Vs दामोदर गुर्जर... जानें दोनों की एजुकेशन और संपत्ति

Trending news